गोंदिया: अवैध सागौन कटाई मामले पर वन परिक्षेत्र अधिकारी सुरेश जाधव निलंबित

1,263 Views

 

प्रतिनिधि। 22 अक्तूबर
गोंदिया. सड़क अर्जुनी के वन परिक्षेत्र अधिकारी सुरेश जाधव को पेड़ों की अवैध कटाई के मामले में जांच के बाद निलंबित कर दिया गया. यह कार्रवाई वन संरक्षक जयरामगौड़ा आर ने 20 अक्टूबर को की है. जानकारी मिली है कि इसी मामले में ओर दो अधिकारी निलंबित हो सकते हैं. इस कार्रवाई से वन विभाग में हड़कंप मच गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सात-आठ माह पूर्व सड़क अर्जुनी वन परिक्षेत्र के शेंड़ा क्षेत्र में वन कक्ष क्र. 676 (संरक्षित वन) 172 (आरक्षित वन) 688, 703, 681 व 671 (संरक्षित वन) में चरणों में कुल 45 पेड़ों की अवैध कटाई की गई थी. इन पेड़ों की कीमत 4 लाख 8 हजार 200 रु. है. इनमें से 54 हजार 691 रु. कीमत की 16 नग लकड़ी वन परिक्षेत्र अधिकारी जाधव ने जब्त कर ली थी. लेकिन इस मामले में पेड़ काटने वालों को शरण दी गई और पूरी काटी गई लकड़ी जब्त नहीं की गई. जिससे सरकार को 3 लाख 53 हजार 534 रु. का नुकसान हुआ. इसी बीच कुछ ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत की थी.

इस शिकायत के आधार पर वन विभाग ने जांच की. जांच में स्पष्ट होने पर उपवन संरक्षक जयरामगौड़ा आर ने 20 अक्टूबर को सड़क अर्जुन के वनक्षेत्र अधिकारी सुरेश जाधव पर निलंबन की कार्रवाई की.

आदेश लागू रहने तक सुरेश जाधव को मुख्यालय वन संरक्षक गोंदिया में काम करना होगा. इस बीच सड़क अर्जुनी स्थित वन परिक्षेत्र अधिकारी कार्यालय का अतिरिक्त प्रभार डोंगरगांव डिपो के वन परिक्षेत्र अधिकारी सचिन ठाकरे को सौंपने का आदेश दिया गया है.

Related posts