गोंदिया स्टेशन में GM आलोक कुमार ने खुद की सफाई, उठाया कचरा और दिया स्वच्छता का संदेश..

457 Views

स्टेशन में सफाई देख सफाई कर्मियों को ₹ 10 हजार ईनाम की घोषणा..

प्रतिनिधि। 22 सितंबर
गोंदिया। स्वच्छ पटरी थीम के तहत आज 22 सितंबर को गोंदिया रेलवे स्टेशन में रेल महाप्रबंधक आलोक कुमार ने श्रमदान कर स्वच्छता के प्रति जागरूता का संदेश दिया।
स्वच्छता पखवाड़ा अंतर्गत दिनांक 22-09-2020 को गोदिया स्टेशन में ‘ स्वच्छ पटरी थीम के तहत रेल महाप्रबंधक आलोक कुमार ने डीआरएम नमिता त्रिपाठी व अन्य रेल अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ एकजुट होकर श्रमदान किया तथा यात्रियों एवं आगंतुको को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।
इस दौरान ट्रैक पर खाने-पीने की चीजें व कचरा न फेकने तथा रेल पथ को साफ रखने में प्रशासन को सहयोग देने की अपील किया।
सफाई कर्मियों से स्वच्छता के स्तर को और बेहतर बनाने हेतू निरंतर साफ-सफाई बनाए रखने की सलाह दी। गोंदिया स्टेशन पर बेहतर साफ-सफाई को देखते हुये सफाई टीम को रु.10,000/-इनाम भी घोषित किया। सभी ने इस अभियान में उत्साहपूर्वक भाग लिया।
मण्डल रेल प्रबन्धक- दपू्मरे नागपुर तथा
इस अवसर पर गोंदिया स्टेशन पर स्काउट-गाइड़ टीम द्वारा अपने दैनिक जीवन में सफाई के महत्व को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से प्रस्तुत कर गंदगी न करने का संदेश देकर यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इसके उपरांत महाप्रबंधक आलोक कुमार गोंदिया डोंगरगढ़ खंड पर जारी तीसरी रेल लाइन कार्य का निरीक्षण हेतु रवाना हुये।
इस अवसर पर आलोक तिवारी- सीएओ/बिलासपुर, एस. चंद्रिकापुरे प्रबन्धक, दिलीप सिंह व.मंडल वाणिज्य प्रबन्धक, विशाल गर्ग- व. मंडल परिचालन अधिकारी, पंकज शर्मा व. मण्डल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर, आर. के. सिंह मुख्य अभियंता(निर्माण) एवं अन्य विभागीय
अधिकारी सहित रेल कर्मी व जनसमुदाय उपस्थित रहे।
अपर मंडल रेल मण्डल के अन्य स्टेशनों में भी नामित अधिकारियों अन्य रेल कर्मियों के सहयोग से स्टेशन परिसर व रेल पटरियों तथा पटरियों के आस -पास सफाई व झाड़ियों की कटाई की गई।
ट्रेनों से गिरने वाली रेल यात्रियों की गंदगी व अन्य चीजों से पटरियों को होने वाले नुकसान को दूर करने व पटरियों के उचित रखरखाव हेतु ट्रेनों में बायो-टॉइलट का सही उपयोग करने, पटरियों पर कचरा न फेकने तथा रेल पथ को साफ रखने में प्रशासन को सहयोग देने की अपील की गई।

Related posts