गोंदिया: डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर प्रतिमा स्थानांतरित करने तथा ग्रंथालय निर्माण करने विधायक विनोद अग्रवाल को ज्ञापन..

435 Views
गोंदिया। 22 सितंबर
जस्सानी बालक मंदिर की जमीन नगरपरिषद गोंदिया को बिना मूल्य हस्तांतरित करने संबधी मांग को लेकर आज विश्वभूषण, भारतरत्न परम पूज्य डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर सार्वजनिक जयंती उत्सव समिती, गोंदिया द्वारा विधायक  विनोद अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा गया।
इस अवसर पर समिती के अध्यक्ष अमित भालेराव, उपाध्यक्ष घनश्याम पानतवने, सहसचिव श्याम चौरे, हर्षपाल रंगारी, मिलिंद गणवीर, सुनील मेश्राम, अनिल डोंगरे, जितेंद्र सतीसेवक, रवि भालाधारे, आकाश टेंभूरणिकर, अमर राउत, वेदांत गजभिए, बसंत गणवीर, दीपेंद्र वासनिक आदि प्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।
प्रतिनिधिमंडल ने विधायक विनोद अग्रवाल के समक्ष कहा कि, नवीन प्रशासनिक इमारत के सामने मुख्य मार्ग के मध्य भाग में स्थित डॉ बाबासाहेब आंबेडकर इनकी प्रतिमा को जस्सानी बालक मंदिर की जगह पर स्थानातरित कर इसी जगह पर डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर सार्वजनिक ग्रन्थालय निर्माण की गोंदिया शहर के बौद्धजन पिछले कई वर्षो से मांग कर रहे है तथा यह मुद्दा लगभग पूरा भी हो चुका है किंतु जमीन हस्तांतरण करने के लिए राजस्व विभाग द्वारा डेढ़ करोड़ रुपए अदा करने के पश्चात ही यह जमीन नगर परिषद गोंदिया को देने की शर्त लादी गई है। जिसे निरस्त कर यह जमीन बिना मूल्य नगर परिषद गोंदिया को देने की विनंती की गई।
 इस मामले पर मंत्री मंडल की अनुमति प्राप्त करने के संदर्भ में विधायक विनोद अग्रवाल ने समिती को आश्वस्त किया की जल्द ही इस समस्या का निराकरण करने तथा प्रतिमा स्थालांतरित कर ग्रन्थालय निर्माण हेतु सहयोग का आश्वासन समिती को दिया।

Related posts