गोंदिया: चाबी बनाकर देने वाला निकला अंतराज्यीय चोर, पुलिस ने मध्यप्रदेश से पकड़ा..

1,778 Views

गोंदिया में की थी चोरी, 11 लाख 68 हजार के सोने-चांदी के जेवरात जब्त..

प्रतिनिधि। 09 सितंबर
गोंदिया। 21 अगस्त को गोंदिया शहर के सिविल लाइन क्षेत्र के एक घर में ताला-चाबी बनाकर देने वाले एक अज्ञात व्यक्ति ने आलमारी की चाबी बनाकर देने के नाम पर घर में घुसकर  220 ग्राम सोने-चांदी के लाखों रुपये के जेवरात पर हाथ साफ कर फरार हो गया था।
इस मामले पर शहर थाने में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने गहन जांच पड़ताल कर आरोपी को मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के कातिया कस्बे से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।
पुलिस ने जिस आरोपी को मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले से गिरफ्तार किया वो वांटेड अंतराज्यीय शातिर चोर गुरुबिर धिरसिंग सिंग है। इस आरोपी पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली एवं नागपुर में संगीन चोरी के मामले दर्ज है।
पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगळे ने इस चोरी की घटना पर जानकारी देते हुए बताया कि, आरोपी गुरूबिर सिंग (उम्र 31 वर्ष) चोरी में महारत हासिल शातिर चोर है। वो गुजरात के बापुनगर, उधना, जि. सुरत, का निवासी है। गुरूबिर पुलिस को चकमा देने में माहिर और वो अपने पीछे सबूत नही छोड़ता है। आरोपी गुरूबिर कोई भी राज्य के शहर में चोरी की घटना को अंजाम देने पहले वहां निवास करता है फिर एक पुरानी साइकिल खरीदता है। उसके बाद गली-गली, मोहल्ले मोहल्ले घूमकर ताला-चाबी बनाने आवाज लगाता है।
गोंदिया में भी आरोपी चाबी बनाने वाले के रूप में घूम रहा था। 21 अगस्त को सिविल लाइन, बाजपेयी वार्ड निवासी फिर्यादि ममता खटवानी ने उसकी आवाज सुनकर उसे घर बुलाया था। आरोपी ने खटवानी के घर पर आलामरी की चाबी बनाकर देता हूँ कहकर, मौके की तलाश पाकर आलमारी में रखे 220 ग्राम सोने पर हाथ साफ कर फरार हो गया था।
फिर्यादि ममता खटवानी ने इस घटना की रिपोर्ट शहर थाने में दर्ज की थी। शहर पुलिस व स्थानिक पुलिस टीम ने अज्ञात आरोपी की तलाश हेतु जांच पड़ताल शुरू की। घटनास्थल की समीप की सीसीटीवी फुटेज देखने एवं आसपास की फुटेज खंगालने पर आरोपी की लोकेशन श्री टाकीज रोड पर सेंट्रल पॉइंट होटल दिखाई दी। जब पुलिस ने सेंट्रल पॉइंट होटल पर पूछताछ की तो आरोपी की जानकारी हाथ लगी।
पुलिस को पता चला कि आरोपी गुजरात राज्य के उधना का निवासी है। पुलिस टीम को गुजरात भेजा गया जहां से उसके मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के कातिया कस्बे में होने की जानकारी मिली। पुलिस टीम ने बड़वानी जिले में जाकर आरोपी गुरूबिर को कातिया से गिरफ्तार किया।
पुलिस ने आरोपी के पास से 173 ग्राम सोने के (किंमत 11 लाख 68 हजार 600 रुपये) का माल जब्त किया और उसे हिरासत में लेकर गोंदिया लाया गया।
आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसके ऊपर दिल्ली, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं महाराष्ट्र के नागपुर में चोरी के संगीन मामले दर्ज है।
इस कार्रवाई को पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर के मार्गदर्शन में स्थानिक अपराध शाखा के पोलीस निरीक्षक दिनेश लबडे के नेतृत्व में, सपोनि. विजय शिंदे, पोउपनि महेश विघ्ने, मपोउपनि वनिता सायकर, पोहवा. राजेंद्र मिश्रा, भुवनलाल देशमुख, महेश मेहर, इंद्रजीत बिसेन, चित्तंरजन कोडापे, चेतन पटले, पोशी संतोष केदार, पो.शी. हंसराज भांडारकर, चापोहवा लक्ष्मण बंजार व चापोशी घनश्याम कुंभलवार, तथा सायबर सेल के पोहवा. दिक्षीत दमाहे, धनंजय शेंडे, संजय मारवाडे ने की।

Related posts