धोखाधड़ी: निर्माण कॉन्ट्रेक्टर बनकर दुकानदार से उठाया 7 लाख से अधिक का माल, फर्जीवाड़ा होने पर दर्ज हुआ मामला..

629 Views
प्रतिनिधि। 24 फरवरी
गोंदिया। आजकल लोग धोखाधड़ी करने के नए नए हथकंडे अपना रहे है। कोई ऑनलाइन रुपया लूट रहा है तो कोई आफर बताकर फर्जीवाड़ा कर रहे है। अब तो एक और नया धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां एक धूर्त ठगबाज ने बिल्डिंग निर्माण कॉन्ट्रेक्टर बताकर एक बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर को 7 लाख रुपये से ठग कर उसके साथ धोखाधड़ी कर डाली।
ये मामला जिले के तिरोडा थाने से प्रकाश में आया है।धोखाधड़ी की घटना 1 फरवरी से 4 फरवरी के बीच घटित हुई। फिर्यादि कि काचेवानी में मंगलमूर्ति ट्रेडर्स के नाम से बिल्डिंग मटेरियल की दुकान है। फिर्यादि के मोबाइल पर आरोपी ने फोन कर उससे खुद को बांधकाम कॉन्ट्रक्टर बताया एवं राधास्वामी सत्यम संस्था में पिछले 10 वर्ष से कॉन्ट्रेक्टर के रूप में काम कर रहा हूँ कहा। उसने फिर्यादि को कहा, गोंदिया के नागरा में 40 एकड़ जगह पर उसका निर्माण कार्य जारी है, जहां भरपूर बिल्डिंग मटेरियल लगेगा।
बातचीत के बाद फिर्यादि को विश्वास में लेकर फिर्यादि के मोबाईल पर 4 लाख 10 हजार रुपये का आयसीआयसीआय बैंक के चेक डालने की फर्जी रसीद भेज दी। 2 फरवरी से 4 फरवरी के बीच इसी तरह आरोपी ने रसीद भेजकर फिर्यादि की करीब 7 लाख 14 हजार 711 रुपये की धोखाधड़ी की। जब फिर्यादि ने चेक की रकम के बारे में आरोपी से संपर्क किया तो उसने हर बार अनेक कारण बताकर उसे झूठे आश्वासन दिया। फिर्यादि को ठगे जाने का आभास होने पर फिर्यादि ने तिरोडा थाने में मामला दर्ज कराया।
तिरोडा पुलिस ने फिर्यादि की शिकायत पर भादवि की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच पुउपनि सोनवाने  कर रहे है।

Related posts