जय भीम लिखी नीली टोपी, नीला गमछा पहनकर सांसद प्रफुल्ल पटेल ने फहराया राष्ट्रध्वज…

446 Views
गोंदिया। 15 अगस्त
आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रवादी कांग्रेस भवन, रेलटोली गोंदिया में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल ने राष्ट्रध्वज फहराकर सलामी पेश की।
सांसद प्रफुल्ल पटेल राष्ट्रीय ध्वजारोहण के दौरान जयभीम लिखी नीली टोपी एवं गले में डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर, अशोक चक्र व जयभीम लिखा गमछा पहने नजर आए।
जहां तक हमें जानकारी है, उस लिहाज से सांसद पटेल ने अपने राजनीतिक कैरियर में वर्षो के अंतराल पर गोंदिया शहर में ध्वजारोहण किया है। सांसद पटेल के ध्वजारोहण की खबर से रेलटोली परिसर में भीड़ का हुजूम देखा गया।
श्री पटेल ने राष्ट्रगीत के बाद तिरंगे को सलामी पेश कर संविधान की प्रस्तावना पढ़ी और संविधान सभा को सम्बोधित किया। उन्होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।
पटेल ने अपने संबोधन में कहा- प्रस्तावना, जो भारतीय संविधान की आत्मा है, का पाठ उन स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने भारत को गुलामी की जंजीर से मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।
संविधान सभा को संबोधित करते हुए श्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि एनसीपी संविधान की अलख जगाने, देश के संवैधानिक मूल्यों, स्वतंत्रता, समानता, भाईचारा और सामाजिक न्याय के लिए शिव-शाहू-फुले-आंबेडकर के कार्यों को घर-घर तक पहुंचाने का काम कर रही है. .
कार्यक्रम की योजना एवं रूपरेखा का संचालन पूर्व विधायक श्री राजेंद्र जैन ने किया।
ध्वजारोहण समारोह के अवसर पर श्री पटेल के हाथों भारतीय सेना से सेवानिवृत्त पूर्व सैनिकों को शॉल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य व्यक्ति, पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related posts