प्रफुल पटेल चले पुनः राज्यसभा, गोंदिया-भंडारा में भाजपा लड़ेगी पुनः लोकसभा!!

1,084 Views
गोंदिया/जावेद खान
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता एवं राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल के आगामी लोकसभा चुनाव में उतरने को लेकर गोंदिया और भंडारा संसदीय क्षेत्र में राजनीति गर्मायी हुई थी। परंतु आज प्रफ़ुल्ल पटेल के राज्यसभा हेतु नामांकन भरने पर सारी अटकलों को विराम लग गया है।
गौरतलब है कि वर्तमान भंडारा-गोंदिया संसदीय सीट भाजपा के पास है। राज्य में भाजपा के साथ एकनाथ शिंदे की शिवसेना एवं अजित पवार की एनसीपी गठबंधन की सरकार है। राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल वर्ष 2028 तक सांसद है, फिर भी पार्टी ने उन्हें रिक्त राज्यसभा की सीट हेतु अपना उम्मीदवार बनाकर आज उनका नामांकन दाखिल कर दिया।
राज्य में 6 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने पर आगामी 27 फरवरी को चुनाव होने जा रहा है। भाजपा, शिवसेना, एनसीपी के पास विधायको का इतना बहुमत है कि उनकी 5 सीट राज्यसभा हेतु जीत दर्ज कर सकती है।
राज्यसभा हेतु एनसीपी के दिग्गज नेता प्रफुल्ल पटेल के चले जाने पर अब गोंदिया-भंडारा संसदीय क्षेत्र से एनसीपी की दावेदारी खत्म मानी जा रही है। चित्र स्प्ष्ट है कि इस सीट से आगामी लोकसभा चुनाव भाजपा पुनः लड़ेगी।
सांसद प्रफुल्ल पटेल ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि, गठबंधन में पक्ष जो निर्णय लेगा, मैदान में जो उम्मीदवार होंगा उसे जिताने हम सबको मिलकर कार्य करना है।
भाजपा के पूर्व मंत्री एवं भंडारा-गोंदिया जिले के पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके ने कल ही अपने गोंदिया दौरे के दौरान सांसद प्रफुल्ल पटेल को हमारे नेता के रूप संबोधित कर उन्हें राज्यसभा सीट मिलने पर बधाई दी।
विशेष बात है कि इस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद सुनील मेंढे जहां पुनः टिकट पाने एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है वही भाजपा के आइकॉन बन चुके डॉ. परिणय फुके का प्रचार प्रसार जोरो पर चल रहा है। फुके लाखनी में रहकर दोनों जिलों में लगातार दौरे कर रहे है जिसे अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।

Related posts