बालाघाट: 25 साल से विधायक रहे, गुड्डा जायसवाल हुए “भाजपाई’, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया स्वागत..

1,262 Views
प्रतिनिधि। 16 अक्टूबर
बालाघाट: जिले के वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से 4 बार एवं 1 बार निर्दलीय विधायक रहे प्रदीप जायसवाल उर्फ गुड्डा भैया ने आखिरकार कांग्रेसी विचारधारा को छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया।
 
15 अक्टूबर को राजधानी भोपाल में विधायक प्रदीप जायसवाल अपनी पत्नी, बेटे, नगर पालिका अध्यक्ष, पार्षद, पूर्व पार्षदों सहित अनेक समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए।
 
सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदीप जायसवाल को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।
 बता दें कि प्रदीप जायसवाल कांग्रेस सरकार में खनिज मंत्री थे. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रदीप जायसवाल को कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया था. इसके बाद उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रदीप जायसवाल ने बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. योगेंद्र निर्मल को हराया था. कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में उन्हें मंत्री बनाया गया था लेकिन जब कमलनाथ की सरकार गिरी तो उन्होंने अपना समर्थन बीजेपी को देना का फैसला किया था. प्रदीप जायसवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद ऐसी चर्चा है कि पार्टी उन्हें वारासिवनी सीट से इस विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है.

बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, “विधायक श्री प्रदीप जायसवाल ने आज मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के समक्ष भाजपा की सदस्यता  ग्रहण की”।

Related posts