गोंदिया: विश्व पानसरे के SP का कार्यभार संभालते ही 1माह में डकैती, हत्या, अपहरण, अवैध कारोबार जैसे संगीन अपराधों पर कसी गई नकेल, नक्सली गतिविधियों पर हुई कार्रवाई..

761 Views
हकीक़त न्यूज।
गोंदिया। जिले के नए पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे द्वारा पुलिस अधीक्षक का पदभार संभालते ही, जिले में आपराधिक, अवैध कारोबार, गुंडागर्दी, अपहरण, हत्या जैसी संगीन घटनाओं पर धड़ाधड़ कार्रवाई से जिले में असामाजिक तत्वों में कानून का ख़ौफ़ कायम हो गया है, वही आपराधिक घटनाओं पर हुई कार्रवाई से जिले में शांति और सुव्यवस्था कायम होती दिखाई दे रही है।
   पुलिस अधीक्षक गोंदिया विश्व पानसरे, इसके पूर्व भी गोंदिया में अपर पुलिस अधीक्षक (देवरी कैम्प) रह चुके है। उनके उस दौर में भी नक्सली घटनाओं पर जबरदस्त कार्रवाई की गई थी। वे गोंदिया एसपी के पूर्व नागपुर मुख्यालय में रेलवे के पुलिस अधीक्षक पद पर पदस्थ थे।
   श्री पानसरे, गोंदिया की आबो हवा से बेहतर तरीक़े से वाकिफ है। उनके पदभार संभालते ही पुलिस विभाग में तेजी दिखाई दे रही है। हत्या, अपहरण, डकैती, चोरी, नक्सली मंसूबे, सायबर क्राइम आदि पर त्वरित कदम उठाकर आरोपियों को हवालात का रास्ता दिखाया है। उनके एक माह के कार्यकाल में पुलिस प्रशासन ने अनेक संगीन मामलों पर बेहतर कार्य कर शांति और सुव्यवस्था कायम करने का कार्य किया है।
  चिचगड़ मर्डर: चिचगड़ थाने के कोटजाभूरा जंगल परिसर में हत्या कर लाश को फेंककर फरार आरोपियों के इस मामले में पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर मृतक अनजान व्यक्ति की शिनाख्त कर कुछ घण्टो में ही मृतक के सगे भाई सहित दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की।

   सालेकसा कोटरा डेम मर्डर: इस हत्याकांड में एक अनजान युवक को उसके साथी लोगो ने बुरी तरह पत्थरों से मारकर उसकी हत्या कर लाश को पूजारिटोला डेम के पानी मे फेक दिया था और फरार हो गए थे। इस मामले पर सालेकसा पुलिस, लोकल क्राइम ब्रांच, आमगांव के डीवायएसपी की पथक ने कार्य कर 24 घंटे में मृतक की शिनाख्त कर गोंदिया शहर के छोटा गोंदिया से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

   मुर्री/लालपहाडी तालाब में नाबालिग लड़की का मर्डर: 13 अक्टूबर को इस नाबालिग लड़की की हत्या कर उसे मुर्री/लालपहाडी स्थित तालाब में फेंक दिया गया था। इस मामले पर एसडीपीओ जगदीश पांडे के नेतृत्व में शहर पुलिस इंचार्ज बबन आव्हाड ने पथक के साथ घटनास्थल पर जांच कर चार घंटो में आरोपी को पकड़कर गिरफ्तार किया।

    रावनवाड़ी थाना क्षेत्र में दो डकैती कांड: गोंदिया तहसील के रावनवाड़ी थाना क्षेत्र के मुरपार-बघोली रास्ते पर 13 अक्टूबर को अज्ञात आरोपियों द्वारा बाइक रुकवाकर नकद, मोबाईल आदि छीनकर आरोपी भाग गए थे। इसी तरह उसी दिन रात के दौरान निलज से दासगाव रोड पर एक व्यक्ति को रोककर उसे चाकू दिखाकर 11,710 रुपये छीन लिये थे। इन दोनों डकैती कांड पर अलग अलग दर्ज मामलों पर रावनवाड़ी पुलिस थाना निरीक्षक सचिन वांगड़े ने त्वरित एक्शन मोड पर आकर 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

    रामनगर थाना क्षेत्र का रुपये के लिए अपहरण व मारपीट कांड: 9 अक्टूबर को रामनगर थाना क्षेत्र के पुनाटोली स्थित एक किराना दुकान के समीप कन्हार टोली निवासी फिर्यादि अमरसिंग सुरजीत सिंग गांधी नामक व्यक्ति को आरोपियों ने स्कूल के रिक्त पद के लिए 10 लाख की वसूली के लिए उसकी पिटाई की फिर उसका अपहरण कर 20 हजार जेब से निकालने व फिर्यादि के भाई से मारपीट करने पर पुलिस ने राजू दुबे सहित 9 लोगो को नागपुर, मुंबई, पुलगांव व गोंदिया से गिरफ्तार किया। जिसमें दो आरोपी की तलाश जारी है।

    इसी तरह कचरा मोहल्ला, शहर थाना क्षेत्र में 19 सितंबर से 3 अक्तूबर के दौरान सोनू रंगारी के घर में घुसकर सोने चांदी के आभूषण करीब 69 हजार का माल चोरी हुआ था। इस मामले में दर्ज रिपोर्ट पर शहर पुलिस ने 12 घंटे में तफ्तीश कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर माल बरामद करने में सफलता प्राप्त की थी।
    इनके अलावा कोसंबी के जंगल में नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे, अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी, देवरी, चिचगड़ पुलिस, नक्सल सेल देवरी, सी-60 पथक अधिकारी की कार्रवाई में नक्सली सामग्री बरामद की थी। वही चिचगड़ थानां क्षेत्र में कोसंबी के जंगल में नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी पर जीवित हानि पहुँचाने के उद्देश्य से जमीन पर लगाकर रखे गए आईडी विस्फोटक सहित विस्फोटक सामग्री बरामद की थी, जिसे पुलिस पार्टी द्वारा निष्क्रिय किया गया।
   इन मामलों पर कार्रवाई के साथ ही अनेकों मामलों पर पुलिस विभाग ने लगाम कसकर कानून का कड़ा शिकंजा कसा और, ऑनलाइन जुआ, अवैध कारोबार, साइबर क्राइम आदि पर कार्रवाई की।

Related posts