लाडली बहनों, अब जल्दबाजी न करें, 31 अगस्त तक करें आवेदन- शिवसेना जिलाप्रमुख मुकेश शिवहरे

759 Views

 

लाडली योजना में और भी शिथिलता, डोमेसाइल, इन्कम सर्टिफिकेट की शर्त रद्द..

गोंदिया। 02 जुलाई
राज्य में 1 जुलाई 2024 से लागू हुई मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सरकार की महत्वाकांक्षी “लाडली बहना योजना” को सरकार ने और शिथिल कर बहनों का विशेष ख्याल रखा है।

गोंदिया जिला शिवसेना प्रमुख मुकेश शिवहरे ने सीएमओ महाराष्ट्र से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गोंदिया जिले की जनता से आव्हान किया कि, बहनों अब योजना का लाभ उठाने जल्दबाजी करने की जरूरत नही है। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपनी बहनों का किंमती समय जानते है। वे नही चाहते कि बहने कतारबद्ध होकर लाइन में लगी रहे। इसलिए मुख्यमंत्री महोदय ने 15 जुलाई की तिथि को सीधे बढाते हुए अब इसे 31 अगस्त तक कर दिया है।

मुख्यमंत्री शिन्देजी ने अब दो माह का समय देकर बहनों को बड़ी राहत दी है। इतना नही, सरकार ने 21 से 60 साल की उम्र की मर्यादा को बढ़ाकर अब 65 साल कर दिया है। इसके अलावा जमीन की शर्त को रद्द कर दिया।

जिनके पीले और केसरी कार्ड है, अब उन्हें पटवारी के पास दाखले के लिए, तहसिलदार के पास दाखले के लिए जाने की जरूरत नही, इन्कम सर्टिफिकेट की जरूरत नही।

अब राज्य के अधिवास प्रमाण पत्र (डोमेसाइल सर्टिफिकेट) की भी जरूरत नही, अब स्कूल, कॉलेज की टीसी से काम चल जाएगा।, जो बेटी महाराष्ट्र के बाहर से दूसरे राज्य से यहां शादी होकर आयी है, उन्हें अपने शौहर की बर्थ सर्टिफिकेट या कॉलेज, स्कूल की टीसी देना होगा।

खास बात तो ये है कि आप भले ही आवेदन अगस्त तक करो, पर सरकार बहनों को 1500 रुपये राशि जुलाई माह से ही लागू करेंगी। इसलिए गोंदिया जिले की लाडली बहनों को जल्दबाजी करने की जरूरत नही ऐसी मेरी अपील है।

Related posts