गोंदिया: संडे साइक्लिंग ग्रुप के 7 साल पूरे, कलेक्टर नायर ने खुद साइकिल चलाकर दिया स्वस्थ रहने का संदेश…

1,264 Views

प्रतिनिधि। 16 जून

गोंदिया:- आज से 7 साल पूर्व शहर के कुछ युवक और युवतियों द्वारा संकल्पित होकर शुरू किए गए प्रत्येक रविवार साइकिल चलाने का निर्णय आज बड़ा रूप धारण कर चुका है। ‘संडे साइक्लिंग ग्रुप’ नामक इस ग्रुप ने विदर्भ में अपना नाम रोशन कर स्वस्थ रहने व पर्यावरण बचाने का संदेश देकर एक कीर्तिमान स्थापित किया है।

18 जून 2017 से साइकिल चलाएं..पर्यावरण बचाएं..और स्वस्थ रहें..के संदेश के साथ साइकिलिंग की अभिनव गतिविधि को जारी रख आज इस साइक्लिंग संडे ग्रुप ने 7 साल पूरे कर लिए हैं। ग्रुप के इस उपक्रम को सराहते हुए गोंदिया के कलेक्टर प्रजीत नायर ने भी इस गतिविधि में भाग लिया और साइकिल चलाकर स्वस्थ रहने का संदेश दिया है।

 इस साइकिलिंग की शुरुआत आज 16 जून रविवार को सुबह 6 बजे रेलटोली गुरुद्वारे से की गई। इस समय गोंदिया विधानसभा व्हाट्सएप ग्रुप द्वारा संडे साइकिलिंग ग्रुप को हरी झंडी दिखाई गई।

रेलटोली गुरुद्वारे से नागरा स्थित शिव मंदिर तक और वहां से गोंदिया के रेस्ट हाउस तक साइकिल से यात्रा की गई। इस मौके पर कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि साइकिल चलाएं.. पर्यावरण बचाएं.. और अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखें.. यह संदेश दिया.

इस साइक्लिंग संडे की वर्षगांठ के अवसर पर जिलाधिकारी के साथ-साथ साइक्लिंग संडे ग्रुप की अध्यक्ष मंजू कटरे, सचिव रवि सपाटे और कोषाध्यक्ष विजय येडे ने केक काटकर सालगिरह मनाई.

आज हम देखते हैं कि दोपहिया और चार पहिया वाहनों के व्यापक उपयोग के कारण प्रदूषण बड़े पैमाने पर बढ़ गया है, जिससे मानव स्वास्थ्य भी प्रभावित हो रहा है और यह आने वाली पीढ़ी के लिए कई समस्याएं पैदा कर सकता है। ऐसे में गोंदिया के युवा, युवतियां और बुजुर्ग आगे आए और ..एक दिन साइकिल के नाम..संडे साइकिल ग्रुप बनाकर, स्वास्थ्य, पर्यावरण बचाओ का संदेश दिया।

इसमें बड़ी संख्या में युवा महिलाएं और बुजुर्ग लोग भी शामिल हुए और गोंदिया जिले के विभिन्न गांवों में भी एक दिन साइकिल चलाकर और हर रविवार को 20 से 25 किलोमीटर साइकिल चलाकर. पर्यावरण बचाने का संदेश दिया..

ये ग्रुप अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए पिछले 7 वर्षों से लगातार इस मिशन पर काम कर रहा हैं।

इस 7 साल पूरे होने पर जिलाधिकारी गोंदिया प्रजीत नायर सहित संडे साइकिलिंग ग्रुप की अध्यक्ष मंजु कटरे, सचिव रवि सपाटे, कोषाध्यक्ष विजय येडे, जितेंद्र खरवडे, अजित शेनमारे,  82 वर्षीय धावक मुन्नालाल यादव, अरुण बन्नाटे, दीपक गाडेकर, नवीन दहीकर, आर्यन कुंभलवार, हितेंद्र खरवडे, आशा तिडके, श्रद्धा यादव, दिपाली वाढई, त्रिवेणी उके, पुष्पा घोडेस्वार, भूमी खटवाणी, कृष्णा शेंडे, नरेंद्र बेलगे, साहिल खटवानी, प्रवीण हालानी, विजय सोनी, बीएच जिवानी, संदेश घरडे, कवल गुलाटी, हितेंद्र खरवडे, पियूष जैन, सत्यवीरसिंग बीसेन, ओम हरिणखेडे, निर्वाण सर, कनक सेलारे, व हिरवळ ग्रुप के विक्की शहारे आदि लोगो ने सहभागिता दर्ज की।

Related posts