गोंदिया: शासन की अमानत पर, डाककर्मी की खयानत, लाखों की हेराफेरी पर मामला दर्ज..

484 Views
क्राइम रिपोर्टर।
गोंदिया। ऑनलाइन के इस युग में जहां बैंकिंग प्रणाली की सुविधा सहज और आसान हो गई है, वही इसके दुष्परिणाम भी सामने आ रहे है। छोटे सेक्टर में फैले बचत बैंकों के धोखाधड़ी के मामले भी बढ़ रहे है। ऐसे में आम नागरिक अपनी जमा पूंजी को फूंक फूंक कर विश्वसनीयता से परिपूर्ण बैंकों, डाक विभागों की ओर रुख कर रहा है। पर कोई क्या जाने की यहां पर भी शासन की अमानत पर खयानत करने पद का दुरुपयोग कर कुछ लोग शासन की राशि हड़पने में लगे हुए है।
हाल ही में रुपयों की हेराफेरी का एक मामला गोंदिया शहर पुलिस थाने में दर्ज हुआ है। यहां आरोपी डाक कर्मी है, जिसने शासन के साथ धोखाधड़ी कर रुपयों की हेराफेरी की है।
गोंदिया खुर्द डाक विभाग शाखा के अधिकारी, फिर्यादि आशीष कुमार बंसोड़ उम्र 41 वर्ष निवासी ब्रह्मपुरी ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपी ने गोंदिया खुर्द डाक विभाग शाखा में कार्य करते हुए वर्ष 2020 से वर्ष 2023 के दौरान कुल 6 लाख 2 हजार सरकारी रकम शासन जमा न करते हुए अपने पद का दुरुपयोग कर रुपयों की हेराफेरी की तथा खुद के फायदे के लिए  भारतीय डाक विभाग बचत धारकों के रुपये/रकम का दुरुपयोग कर धोखाधड़ी की।
इस मामले पर शहर थाना पुलिस ने फिर्यादि की शिकायत पर भादवि की धारा 409 के तहत मामला पंजीबद्ध कर आगे की जांच पुउपनि मंगेश वानखेड़े कर रहे है।

Related posts