गोंदिया: सांसद प्रफुल्ल पटेल ने दिखाया दम, जल्द ही बिरसी एयरपोर्ट से “मुंबई, पुणे, हैद्राबाद और इंदौर” की भरेंगी उड़ानें…

1,777 Views
प्रतिनिधि।
गोंदिया: पूर्व केंद्रीय मंत्री व सासंद प्रफुल्ल पटेल जब केंद्र सरकार में उड्डयन मंत्री रहे तब उन्होंने गोंदिया की बिरसी हवाई पट्टी को एयरपोर्ट बनाने का संकल्प लेकर उसे अंतराष्ट्रीय दर्जे के रूप में हवाई अड्डा विकसित किया था। इतना ही नही इस एयरपोर्ट में रनवे काफी लंबा और रात्रि फ्लाइट उतरने की अनुमति भी। प्रफुल पटेल ने यहां सरकारी और प्राइवेट विमान प्रशिक्षण केंद्र भी शुरू कराए जहा आज भी विमान पायलट तैयार हो रहे है।
आज उसी बिरसी में स्थित अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे पर एकबार फिर सांसद पटेल के प्रयासों से मुंबई, पूणे, हैदराबाद और इंदौर के लिए उड़ाने शुरू होने जा रही है।
पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि, बिरसी स्थित इस हवाई अड्डे से गोंदिया, इंदौर, हैदराबाद के लिए फ्लाई बिग कंपनी द्वारा पूर्व में उड़ान शुरू की गई थी, जो महज कुछ महीनों बाद बंद कर दी गई।
विमान सेवा बंद होने पर इसे शुरू करने हेतु तथा हवाई अड्डे के आधुनिकीकरण के लिए सांसद प्रफ़ुल्ल पटेल से मांग की गई, जिसपर श्री पटेल ने इस हवाई अड्डे से यात्री विमानन सेवाएं शुरू करने पर सहमति दर्शायी थी।
इस हवाईअड्डे पर बाधित यात्री उड़ान सेवाएं फिर से शुरू हो इस हेतु सांसद प्रफ़ुल्ल पटेल ने कुछ विमानन कंपनियों से बातचीत की जिसपर इंडिगो एयरलाइंस बिरसी हवाई अड्डे से नियमित उड़ानें संचालित करने के लिए तैयार हो गई। विमान सेवा शुरू होने से, क्षेत्र के लोगों को सहूलियत, कृषि और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।
बिरसी एयरपोर्ट की ओर जाने वाले मार्ग से कामठा-परसवाड़ा मार्ग गुजरा है। इस रूट के कारण रनवे के मार्ग में दिक्कत आ रही थी। यह बात पूर्व विधायक राजेंद्र जैन ने सांसद पटेल के संज्ञान में लायी, जिसके बाद हवाई अड्डे से यात्री विमानन सेवा उड़ानों को समायोजित करने के लिए मार्ग बाधा निर्माण की समस्या पर भी सांसद प्रफुल्ल पटेल ने संज्ञान लेकर अधिकारियों से समाधानकारक बातचीत की। जिस पर सकारात्मक चर्चा हो चुकी है।

इस रूट पर विमान सेवाएं शुरू होंगी..

फ्लाई बिग कंपनी ने इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद उड़ान सेवा शुरू की थी जिसे यात्रियों की ओर से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इसी तर्ज पर इंडिगो कंपनी भी बिरसी एयरपोर्ट से मुंबई, पुणे, हैदराबाद और इंदौर के लिए सेवाएं शुरू करेगी ऐसी जानकारी पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने दी है। 

Related posts