गोंदिया: भानपुर प्रा. स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर बिसेन को हटाओं, अन्यथा 2 अक्टूबर से कामबंद

149 Views

 

डॉक्टर के अभद्र व्यवहार को लेकर एकत्रित हुए 7 उपकेंद्रों के सीएचओ व महिला स्वास्थ्य सेविकाएं..

प्रतिनिधि। 30 सितंबर
गोंदिया। जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत भानपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉक्टर शुभम बिसेन की अभद्र कार्यप्रणाली से त्रस्त आरोग्य सेविकाओं एवं उपकेंद्रों के सीएचओ ने डॉक्टर को हटाने व उसपर प्रशासकीय स्तर पर कार्रवाई को लेकर मोर्चा खोल दिया है।

भानपुर पीएचसी के डॉक्टर को हटाने एक लिखित शिकायत आरोग्य सेविकाओं एवं उपकेंद्र के डॉक्टरों ने दी है। शिकायत पर संज्ञान न लेने पर तथा डॉक्टर को स्थानांतरित न करने पर आगामी 2 अक्टूबर से कामबंद आंदोलन के संकेत दिए है।

शिकायत में लिखा है कि भानपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो स्वास्थ्य अधिकारी व एक प्रशिक्षणार्थी डॉक्टर तैनात है। बावजूद डॉक्टर शुभम बिसेन ओपीडी हेतु उपकेंद्रों से सीएचओ को बुलाते है। इसके अलावा एएनएम आरोग्य सेविकाओं को रात्रि में अकेले ड्यूटी पर लगाते है। इतना ही नही, अभद्र भाषा, बेवजह नोटिस देने, तथा सर्विस रिकॉर्ड खराब करने की धमकी देते है।

शिकायत में लिखा है कि, डॉ. शुभम मरीजों की जांच न कर कक्ष में बैठकर बातचीत करते रहते है। कहते है जहां जाना है जाओ, मेरी शिकायत करो, मेरा कुछ बिगड़ने वाला नहीं। रात्रि में कोई मरीज आने पर फोन नही उठाते है।

डॉक्टर की इन करतूतों से कर्मचारी मानसिक रूप से त्रस्त है। उन्होंने ऐसे डॉक्टर पर स्थानांतण की कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई न होने पर 2 अक्टूबर से काम बंद का इशारा दिया है।

Related posts