गोंदिया विस क्षेत्र में कार्यो का अंबार, करीब साढ़े तीन सौ करोड़ के सड़क कार्य जल्द होंगे प्रारंभ- विधायक विनोद अग्रवाल

191 Views

 

टेढ़वा-काटी मार्ग पर 5 करोड़ की निधि से बनेंगा ऊंचा पुल, 7 करोड़ की निधि से कोरनी- काटी, दासगाव, कुड़वा मार्ग की होंगी दुरुस्ती..

गोंदिया।
पूरे गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में जर्जर, बदहाल, सकरें, सड़क मार्गो के नवीनीकरण, दुरुस्ती, चौड़ाईकरण, ग्रामीण क्षेत्रों में सीमेंट, कांक्रीट के करीब साढ़े तीन सौ से चार सौ करोड़ रुपयों की लागत के कार्य मंजूर है, जिनके कार्य जल्द ही दीपावली पूर्व शुरू होने का संकेत क्षेत्र के विधायक विनोद अग्रवाल ने दिए है।

23 सितंबर को गोंदिया-तिरोड़ा राष्ट्रीय महामार्ग से जुड़े कुड़वा ग्राम से होते हुए दासगाव, टेढ़वा, काटी, होते हुए बालाघाट-गोंदिया राष्ट्रीय महामार्ग से जुड़ने वाले कोरनी तक जोड़ रास्ते के दुरूस्ती सड़क कार्य का भूमिपूजन विधायक विनोद अग्रवाल के हस्ते सम्पन्न हुआ।

इन कार्यो के भूमिपूजन अवसर पर जनता के आमदार विनोद अग्रवाल ने कहा कि, पूरे गोंदिया विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में करीब 400 करोड़ के रोड-रास्तों के कार्य मंजूर है। ग्रामीण क्षेत्रों को एक दूसरे से जोड़ने वाले ये रास्ते अत्यंत बदहाल व जर्जर है। नागरिकों को आवागमन में जान जोखिम में डालकर सफर तय करना होता है। ऐसे कई मार्ग है जो लंबी दूरी तय कर ग्रामीणों को जाना पड़ता है। हमनें इन सभी समस्याओं को संज्ञान में लाकर अत्यधिक सडकों के निर्माण पर जोर दिया और सरकार से निधि खींचकर लाने का प्रयास किया। ऐसे भी कई मार्ग अब ग्रामीणों की सेवा में होंगे जो कम समय में, कम ईंधन की खपत में दूरी को आसान करेंगे।

विधायक विनोद अग्रवाल ने कहा, 4 साल के कार्यकाल में पिछले अनेक वर्षों से लटके पड़े करीब 700 पांदन रास्तों के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया। आज करीब 350 पांदन रास्तों का खड़ीकरन हो चुका है जबकि 350 रास्तों का कार्य भी जून 2024 तक पूर्ण किये जायेंगे।

उन्होंने कहा काटी-टेढ़वा सड़क मार्ग पर नाले पर पानी का बहाव ज्यादा होने से सड़क मार्ग प्रभावित होता था। हमनें सड़क मार्ग की दुरुस्ती के साथ ही काटी-टेढ़वा के बीच इस नाले के ऊपर 5 करोड़ की निधि से उच्च स्तर का विशाल पुल बनाने के कार्य को मंजूर कराया है, जिससे अब राहगीर सरपट आवागमन कर सकेंगे।

विधायक श्री अग्रवाल ने कहा, हमारा संकल्प सिर्फ सड़कों का निर्माण नही, बल्कि शहरीकरण के साथ प्रत्येक गांव का आधुनिकिकरण है। आम नागरिकों की मूलभूत आवश्यकताओं को पूर्ण करना हमारी जिम्मेदारी है जिसे पूर्ण करने का प्रयास निरंतर जारी है।

उक्त भूमिपूजन कार्यक्रमो में कृऊबास सभापति भाऊराव ऊके, पंस सभापति मुनेश रहांगडाले, चाबी संगठन के तालुका अध्यक्ष छत्रपाल तुरकर, जीतेश टेंभरे, कमलेश सोनवाने, विक्की बघेले, जिप सदस्य आनंदा वाढीवा, धनंजयभाऊ तुरकर, रामराज खरे, दिनेश तुरकर, ज्ञानचंद जमईवार, सहित चाबी संगठन के समस्त पदाधिकारी, जिप सदस्य, पंस समिति सदस्य, सरपंच, उपसरपंच, ग्राम पंचायत सदस्य, ग्रामीण नागरिकों की उपस्थिति रही।

Related posts