हाईकोर्ट की ओर से CBI जांच के आदेश के बाद, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

417 Views

 

(फ़ाइल फ़ोटो)
मुंबई। 5 अप्रैल
मुंबई पुलिस आयुक्त पद से तबादले के बाद परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को 100 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य दिया था।

बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इस बात की जानकारी दी है।
गौरतलब है कि सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट से महाराष्ट्र सरकार को झटका लगा था। परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया था। जिसके बाद से ही ये माना जा रहा था कि देशमुख अब इस्तीफा दे देंगे। हाईकोर्ट की तरफ से सीबीआई जांच के आदेश के बाद एनसीपी की तरफ से एक हाई लेवल मीटिंग का आयोजन किया गया था। इस बैठक में शरद पवार, अनिल देशमुख, अजित पवार, और सुप्रिया सुले मौजूद थी। इस अहम बैठक के बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया। आज सोमवार को अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए 15 दिनों के अंदर सीबीआई को जांच शुरु करने का भी आदेश दिया था।
बताते चलें कि मुंबई पुलिस आयुक्त पद से तबादले के बाद परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को 100 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य दिया था। परमबीर सिंह की तरफ से लगाए गए आरोप के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्म हो गयी थी। विपक्षी दलों की तरफ से अनिल देशमुख से इस्तीफे की मांग की जाने लगी थी।

Related posts