गोंदिया: आमगांव की अमृत सहकारी पतसंस्था पदाधिकारियों द्वारा दूसरे कंपनी के शेयर धारक से धोखाधड़ी, लगाया 70 लाख से अधिक का चूना

247 Views

डेढ़ साल बाद आमगांव में दर्ज हुआ मामला, पीआई सुभाष चौहान कर रहे जांच..

हकीक़त न्यूज।

गोंदिया।  जिले के आमगांव थानांतर्गत आमगांव के रिसामा क्षेत्र में संचालित अमृत सहकारी पतसंस्था के पदाधिकारियों द्वारा किसी अन्य आरोपी के साथ मिलीभगत कर नागपुर निवासी एक दूसरे कंपनी के शेयर धारक को करीब 70 लाख 77 हजार 565 रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है।

    इस मामले पर आमगांव पुलिस ने फिर्यादि दीपक कुंजालाल माहेश्वरी उम्र-55 वर्ष, निवासी देवनगर, नागपुर की मौखिक शिकायत पर भादवि की धारा 406, 420, 465, 467, 468, 471, 31 के तहत मामला दर्ज किया है।

   जानकारी के अनुसार ये मामला 15 मई 2019 से 3 नवंबर 2020 के बीच घटित हुआ है। फिर्यादि शेयरधारक को रक्कम के गबन होने का आभास होने पर उसके साथ धोखाधड़ी होने की बात सामने आयी।

   पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फिर्यादि दीपक कुंजालाल माहेश्वरी ये खानदेश एक्टेंशन लिमिटेड कंपनी के शेयर धारक है। फिर्यादि कि धोखाधड़ी करने के इरादे से आरोपीयो ने आमगांव की अमृत सहकारी पतसंस्था के पदाधिकारियों के साथ मिलीभगत कर तथा उसके फर्जी दस्तावेज बनाकर एवं उसका दुरूपयोग कर संस्था में फर्जी खाता खोला। उस खाते के माध्यम से शेयर धारक की रक्कम उसकी खाते से गैर-मौजूद पूर्व कर्मचारियों विशेषतः मृत कर्मचारी व दलाल-व्यापारी को भुगतान किये जाने का आभास हुआ। इस रकम को शेयर धारक के खाते से स्वयं के फायदे के लिए उक्त राशि का गबन किया गया, ऐसा प्रतीत होने पर धोखाधड़ी होने पर इसकी रिपोर्ट आमगांव थाने में दर्ज कराई गई।

  इस मामले की जांच आमगांव पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक सुभाष चौहान द्वारा की जा रही है।

Related posts