गोंदिया: डकैती की तैयारी में जुटे, पकड़े गए आरोपी, भिलाई और तुमसर के गंभीर आरोपी

803 Views

24 अक्टूबर को तुमसर के खापा में की लूट, तुमसर के एक आरोपी पर गंभीर अपराध

हकीक़त रिपोर्टर।
गोंदिया। 25 अक्टूबर के रात्रि गस्त कर रही गोंदिया ग्रामीण पुलिस ने चलते वाहनों पर निगरानी कर डकैती की फिराक में हथियारों के साथ बैठे 6 आरोपियो में 4 को धर दबोचा, वही 2 आरोपी पुलिस गाड़ी देखते ही फरार हो गए। ये वारदात 25 के रात्रि तड़के 3.30 को घटित होने का मामला प्रकाश में आया है।
    घटना के संदर्भ में पुलिस से जानकारी मिली कि 25 अक्टूबर के रात्रि में गोंदिया ग्रामीण थाने की पुलिस रात्रि पेट्रोलिंग कर रही थी, तभी उन्हें गोपनीय जानकारी मिली कि, बालाघाट टी-पॉइंट की ओर जाने वाले बायपास रोड पर पुल के समीप 6 संदिग्ध लोग रोड के बाजू खड़े होकर वाहनों की निगरानी कर रहे हैं।
खबर मिलते ही पुलिस गस्त टीम घटना स्थल पर रवाना हुई और मौके पर जा पहुँची। पुलिस गाड़ी को आते देख डकैती करने की ताक में बैठे 6 आरोपियों में दो आरोपी बाइक से फरार हो गए। वही पुलिस टीम ने 4 को पकड़ लिया। इन आरोपियों के पास से 12 इंच लंबी लोहे की धारदार नोकदार (सुरा) सलाख, लोहे की टॉमी, स्क्रू ड्राइवर, मिर्ची पैकेट जैसे हमले करने के हथियार के साथ मिले। इनके अलावा एक  बिना कागजात की बाइक व सिगरेट और गुटखा सहित करीब 71 हजार 215 रुपये किंमत का माल बरामद हुआ।
    इस माल के बारे में पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा समाधान कारक जवाब नही दिया। ये माल चोरी का होने तथा डकैती के इरादे से खड़े होने पर फिर्यादि पोहवा/437 बालाजी कोकोडे 53, पुलिस स्टेशन गोंदिया ग्रामीण की शिकायत पर पुलिस ने धारा 399, 402 भादवि, सह कलम महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम धारा 124, सह कलम भारतीय हथियार कानून की धारा 4, 25 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे के मार्गदर्शन में हुई कार्रवाई..

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक श्री पानसरे ने गोंदिया में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने उपविभागीय पुलिस अधिकारी, गोंदिया शहर, रामनगर एवं ग्रामीण थाने के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिन क्षेत्रों में वर्ष 2010 से अब तक मामले घटित हुई है उनकी जानकारी ली, तथा लूट, चोरी, डकैती जैसे संगीन मामले जिन क्षेत्रों में अधिक हुए है, वहां पुलिस गश्ती बढ़ाने के निर्देश दिए थे। और इसी गश्ती के तहत पहले दिन ही ये मामला सामने आया।
 इस कार्रवाई को पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक धारबले, पुउपनि भोर, पुउपनि सोनवणे, पोहवा बालाजी कोकोडे, पोशी सन्दीप कोहले, पोशी अमित नेवारे

पकड़े गए व फरार आरोपी भिलाई, तुमसर निवासी

डकैती की ताक में पकड़े गए आरोपी शुभम सुब्रत नंदी 24, ओमकार हरिराम तांडी, दीपकुमार अशोक निशाद 19, नितेश गिरी गोस्वामी 20 एवं फरार आरोपी राहुल शाहू 20 सभी निवासी शारदा नगर वार्ड क्र 22, भिलाई, जिला दुर्ग (छत्तीसगढ़), तथा फरार आरोपी शुभम रमेश आगाशे निवासी माँगली, तहसील तुमसर जिला भंडारा बताया गया है।

24 अक्टूबर की रात तुमसर/खापा में की चोरी

इन आरोपियों ने 24 अक्टूबर को रात्रि 11 बजे के करीब तुमसर तहसील के खापा में एक किराना दुकान में चोरी कर वहां से सिगरेट और गुटखा चुराया। तुमसर थाने में इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनमें तुमसर के निवासी फरार आरोपी शुभम आगाशे पर तुमसर थाने में धारा 395, 323 427 भादवि के तहत एक, और दूसरा 307, 34 के तहत गंभीर मामला दर्ज है।

Related posts