गोंदिया: जिलाधिकारी की अपील पर अंजुमन कमेटी ने शुरू किया “मेरा परिवार-मेरी जिम्मेदारी” सुरक्षा जनजागरण अभियान

711 Views

 

घर-घर और दुकानों में जाकर चिपकाएं जा रहे स्टिकर, ऑटो रिक्शा एवं प्रचार गाड़ियों में बैनर, भोंपू लगाकर करेंगे जनजागृति…

प्रतिनिधि।
गोंदिया। 28 सितंबर को जिलाधिकारी गोंदिया दीपककुमार मीणा ने शहर की सामाजिक संस्थाओं के साथ कोविड की वर्तमान स्थिति से निपटने, उपाय योजना के तहत विचार साझा करने हेतु तथा मेरा परिवार-मेरी जिम्मेदारी सुरक्षा अभियान का प्रसार कैसे किया जाए इस हेतु एक बैठक जिलाधिकारी कार्यालय में ली थी।

बैठक में विभिन सामाजिक संस्थाओं ने अपने अपने विचार कोविड की परिस्थिति, उससे निपटने और सरकारी की पहल, मेरा परिवार-मेरी जिम्मेदारी पर व्यक्त किये। शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था अंजुमन कमेटी ने इस सुरक्षा अभियान के प्रसार के लिए संस्था के माध्यम से, स्टिकर, बैनर घर-घर और प्रतिष्ठानों में चिपकाने, लोगों में जागरूकता पैदा करने तथा कोविड के संदर्भ में समझाने के विचार रखे थे। इस विचार को जिलाधिकारी के माध्यम से सराहया गया।

अंजुमन कमेटी के पदाधिकारियों ने इस अभियान के प्रसार की अपील पर त्वरीत कदम उठाते हुए प्रथम चरण में स्टिकर बनाकर घर-घर में, और बाजार क्षेत्र की दुकानों में चिपकाने, कोविड की जानकारी देने का कार्य प्रारंभ किया।

 

अंजुमन कमेटी के अफसर खान ने बताया कि, इस सुरक्षा अभियान को प्रथम चरण में शुरू रख, एक-दो दिन में ऑटो रिक्शा, गाड़ियों में तथा एक प्रसार गाड़ी के माध्यम से उसमें मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी का बैनर लगाकर व भोंपू लगाकर प्रसार किया जाएगा, व नागरिकों में जागरूकता व कोविड को लेकर सुरक्षा की जानकारी प्रदान की जाएगी।

आज इस संदर्भ में अंजुमन कमेटी के सदस्यों द्वारा गोंदिया उपविभागीय अधिकारी श्रीमती वंदना सवरंगपते से मुलाकात कर अनेक उपाय योजनाओं पर बातचीत हुई। इस बातचीत में उनके द्वारा जारी कार्यो की सरहाना की। इस दौरान कमेटी के अफसर खान (जन्नत), रिजवान शेख, जफर भाई (प्रिंट), शकील जाफरी, फिरोज खान हुसैनी, मुबारक तिगाला, रेहान मेमन, सरफराज खान, जाहिद सोलंकी, इरशाद कंडुरेवाला उपस्थित थे।

Related posts