गोंदिया: जश्ने ईद मिलादुन्नबी (मरकजी कमेटी) के नए सदर बनें शाहरुख पठान..

310 Views
प्रतिनिधि। 27 मई
गोंदिया। इस वर्ष 2024 में जश्ने ईद मिलादुन्नबी (12 रबीउल अव्वल) सितंबर माह में है। इस्लाम के अव्वल व आखरी नबी हजरत मोहम्मद (स.अ. व.) साहब इसी दिन 12 रबीउल अव्वल के दिन दुनिया में आये थे। इस दिन को इस्लाम धर्म को मानने वाला मुस्लिम समुदाय पूरी दुनिया में उनकी पैदाईश पर जश्न मनाता है, जुलूस निकालता है और अमन, शांति-सौहार्द का संदेश देता है।
पिछले साल की तरह इस साल भी गोंदिया शहर में जश्ने ईद-ए-मिलाद को बेहतर तरीके से मनाने मरकज़ी सीरतुन्नबी कमेटी कार्य में जुट गई है। मरकज़ी सीरतुन्नबी कमेटी की निगरानी में शहर के सभी उप कमेटियों को मिलाकर बड़ा जुलूस का आयोजन इस कमेटी के माध्यम से किया जाता है।
इस वर्ष के जुलूस-ए-मोहम्मदिया के नए सदर के लिए तथा आने वाली तैयारीयों को लेकर मरकज़ी सीरतुन्नबी कमेटी ने हाल ही में एक मीटिंग मुस्लिम जमात, गोंदिया के सदर ख़ालिदभाई पठान, हाजी जमील रिज़वी व मुस्लिम समुदाय के लोगो की मौजूदगी में केमिस्ट भवन हाल में रखी थी।
इस मीटिंग में मरकज़ी सीरतुन्नबी कमेटी के नए सदर के रूप में शाहरुख भाई पठान को समाज के जिम्मेदार लोगो ने चयन प्रक्रिया के लिए हाथ उठाकर व आवाज बुलंद कर समर्थन घोषित किया। शाहरुख पठान के नए सदर बनने पर उपस्थित समाज के लोगो द्वारा उन्हें हार-फूल पहनाकर, गले मिलकर उनका इस्तकबाल किया गया।
शाहरुख पठान ने सभी भाइयों का, पैगंबरे इस्लाम के जश्न की मिली इस सौगात पर शुक्र अदा किया व इंशा अल्लाह जश्न-ए-मिलादुन्नबी बेहतर तरीके से मनाने का वादा किया।

Related posts