गोंदिया: कलेक्टर ने जारी किए अवैध विज्ञापन बोर्डों के विरुद्ध कार्रवाई के आदेश..

601 Views

प्रतिनिधि।

गोंदिया : 13 मई 2024 को मुंबई के घाटकोपर क्षेत्र में एक विज्ञापन बोर्ड गिरने की बड़ी घटना घटित हुई थी। इस पृष्ठभूमि में, प्री-मानसून अवधि और अन्य अवधियों के दौरान दुर्घटनाओं के कारण होने वाली जानमाल की हानि को रोकने के लिए महत्वपूर्ण उपाय योजना किया जाना जरूरी है।

जिलाधिकारी गोंदिया एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रजीत नायर ने संबंधित अधिकारी/विभाग को आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत प्रदत्त अधिकार का प्रयोग करते हुए अपने अधिकार क्षेत्र के अनुसार निम्नलिखित कार्यवाही करने का आदेश जारी किया है।

शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों और राजमार्गों पर लगे विज्ञापन बोर्डों का स्ट्रक्चरल ऑडिट करने, निरीक्षण के बाद पाए गए अवैध विज्ञापन बोर्डों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। साथ ही नागरिकों को शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों तथा राजमार्गों पर लगे विज्ञापन होर्डिंग्स के आसपास न रुकने की हिदायत दी है।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने सार्वजनिक एवं निजी स्थानों पर संचार नेटवर्क के लिए विभिन्न कंपनियों द्वारा लगाए गए मोबाइल टावरों का संरचनात्मक निरीक्षण करने के आदेश भी जारी किए।

 

आदेश में यह भी उल्लेख किया गया है कि जिला/राज्य या राष्ट्रीय राजमार्गों पर लगाए गए दिशा-निर्देश बोर्डों का रचनात्मक निरीक्षण करने और एक अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत के निर्देश दिए।

Related posts