भेल प्रकल्प में गई 500 से अधिक किसानों की जमीनें वापस दिलाने का कार्य करूँगा- एड. वीरेन्द्र जायसवाल

463 Views

 

प्रतिनिधि। 28 मार्च
लाखनी। आज भंडारा जिले के लाखनी दौरे के दौरान भंडारा-गोंदिया संसदीय क्षेत्र से स्वतंत्र प्रत्याशी ओबीसी हिन्दू संगठना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. वीरेन्द्र जायसवाल ने लाखनी में श्री सचिन उकेजी के निवास स्थान में भेंट दी।

भेंट के दौरान सचिन ऊके एवं अन्य नागरिकों से चर्चा के दौरान भेल प्रकल्प का मुद्दा सामने आया। एड. वीरेन्द्र जायसवाल ने कहा, भेल प्रकल्प के बाधित किसान भाई आर्थिक संकटों से गुजर रहे है। जिन्होंने क्षेत्र का जनप्रतिनिधित्वव किया वो भेल के प्रकल्पग्रस्त किसानों की समस्या भूल गए है।

जायसवाल ने कहा, सरकार का नियम है कि जिस प्रकल्प के लिए जमीने ली जाती है वह प्रकल्प यदि पांच साल में शुरू नही हुआ तो जिन किसानों की जमीनें ली गई है वह जमीन किसानों को वापस लौटा देना चाहिये और जमीन के बदले दिए गए पैसे भी उन्हें वापस नही लौटाना होता है।

एड. वीरेन्द्र जायसवाल ने आगे कहा, भेल प्रकल्प में जिन किसानों की जमीन गई है उन्हें लाभक्षेत्र की जमीनें नही दी गई। इतने वर्षों बाद भी प्रकल्पग्रस्त किसानों के परिवारजनों को शासकीय नौकरियां भी नही दी गई। इसलिए अब उन किसानों को उनकी जमीने तुरंत प्रभाव से वापस करवाना मेरा पहला दायित्व रहेगा।

बैठक में रामकृष्ण मेश्राम, चिंतामन लाडे, विजय शेंडे, नेमीचंद शेंडे, शेखर लांजेवार सहित अनेक नागरिको की उपस्थिति रही।

Related posts