गोंदिया: बिरसी एयरपोर्ट द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह प्रारंभ…. प्राधिकरण के कर्मचारियों के साथ अनेक ग्रामों में दिलाई गई भ्रष्टाचार मुक्त भागीदारी, सत्यनिष्ठा की शपथ..

477 Views

 

प्रतिनिधि।
गोंदिया। हर वर्ष केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा 31 अक्टूबर सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयंती अवसर पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जाता रहा है। इस वर्ष इस अभियान को 27 अक्टूबर से 2 नवंबर 2020 तक ” सतर्क भारत-समृद्ध भारत”  सप्ताह के रूप में भ्रष्टाचार मुक्त भारत के संकल्प और उद्देश्य के साथ मनाया जा रहा।
   इस सतर्कता जागरूकता अभियान के तहत भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, बिरसी विमानतल, गोंदिया द्वारा इस अभियान की शुरुवात 27 अक्टूबर को एयरपोर्ट प्राधिकरण के निदेशक द्वारा राष्ट्र की प्रगति, भ्रष्टाचार मुक्त भारत, सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी तथा सत्यनिष्ठा के पालन की शपथ दिलाकर की गई।
   गौरतलब है कि बिरसी विमानतल प्राधिकरण भारत के एयरपोर्ट की श्रेणी में चतुर्थ श्रेणी का विमानतल है। इस सतर्कता जागरूकता सप्ताह अभियान में बिरसी विमानतल ने बेहतर कार्यक्रमो का आयोजन कर पिछले दो सालों से भारत भर के चतुर्थ श्रेणी के 50 एयपोर्ट में प्रथम क्रमांक प्राप्त किया है। इस वर्ष भी विमानपत्तन प्राधिकरण सप्ताह भर शपथ समारोह का आयोजन कर अनेक कार्यक्रम कर रहा है।
   इन कार्यक्रमों के तहत बिरसी ग्राम पंचायत में विमानपत्तन के निदेशक श्री खंगार द्वारा 27 अक्टूबर को शपथ समारोह के तहत सतर्क भारत, समृद्ध भारत हेतु सत्यनिष्ठा, भ्रष्टाचार मुक्त भारत की शपथ दिलाई गई।
   उन्होंने कहा, राष्ट्र की प्रगति में भ्रष्टाचार एक मुख्य बाधा है। समाज के सभी वर्गों को हमारे राष्ट्रीय जीवन में ईमानदारी बनाये रखने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है। ईमानदारी तथा पारदर्शिता के प्रति हर व्यक्ति, संस्थान में उनके कर्मचारियों के व्यवहार में और उनकी सोच में परिवर्तन लाने के लिए ईमानदारी व सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देना ही इस जागरूकता सप्ताह का मुख्य उद्देश्य व हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।
   बिरसी विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा 28 अक्टूबर को ख़ातिया ग्राम में एनएफटीआई एवं इग्रुआ द्वारा शपथ ग्रहण एवं ख़ातिया ग्राम पंचायत में शपथ ग्रहण, 29 अक्टूबर को सुरक्षा विभाग द्वारा शपथ ग्रहण व ग्राम पंचायत कामठा में शपथ ग्रहण समारोह। 30 अक्टूबर को विद्युत /सिविल विभाग शपथ ग्रहण तथा बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन। साथ ही परसवाड़ा ग्राम पंचायत में शपथ ग्रहण।
   31 अक्टूबर को आवासीय कॉलोनी में एएआई पारिवारिक सदस्यों द्वारा शपथ ग्रहण तथा झिलमिली ग्राम पंचायत में शपथ ग्रहण समारोह। 2 नवम्बर को विमानपत्तन प्राधिकरण के निदेशक द्वारा मार्गदर्शन व समापन का आयोजन किया जा रहा है।
    इस दौरान बिरसी विमानतल प्राधिकरण द्वारा महाविद्यालय, शैक्षणिक विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लासेस में जाकर भी इस सप्ताह के तहत भ्रष्टाचार मुक्त भारत, सतर्कता, सत्यनिष्ठा की शपथ ग्रहण का संकल्प लिया गया है।

Related posts