गोंदिया: महाराष्ट्र, विदर्भ एक्सप्रेस सहित 19 जोड़ी ट्रैन व 10 स्पेशल ट्रेन प्रारंभ करने रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव, 15 अक्टूबर से हो सकती है शुरुआत…

1,007 Views

 

प्रतिनिधि।
गोंदिया। महाराष्ट्र सरकार के 30 सितंबर के आदेश मिशन बिगिन अगेन अंतर्गत महाराष्ट्र में 19 जोड़ी ट्रेनों एवं दीपावली व छट पूजा के तहत स्पेशल 10 ट्रेनों को चलाने हेतु मुम्बई रेल विभाग के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ने रेलवे बोर्ड को 1 अक्टूबर 20 को प्रस्ताव भेजा है।

गौरतलब है कि, कोविड19 के तालाबंदी के चलते मार्च 2020 से ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया था। राज्य में इन ट्रेनों के परिचालन के लिए अब 6 माह बाद एक प्रस्ताव बोर्ड को भेजा गया।

जिन ट्रेनों को शुरू किए जाने का प्रस्ताव में उल्लेख है उनमें गोंदिया से छूटने वाली (गोंदिया-मुंबई) 12105/12106 विदर्भ एक्सप्रेस, 11039/11040 (कोल्हापुर-गोंदिया) महाराष्ट्र एक्सप्रेस, मराठावाड़ा में मुंबई-जालना जनशताब्दी एक्स्प्रेस, मुंबई-नांदेड तपाेवन एक्स्प्रेस, पुणे-नांदेड सुपरफास्ट एक्स्प्रेस तथा मुंबई-पुणे (डेक्कन एक्स्प्रेस), मुंबई-पुणे (इंटर सिटी), मुंबई-पुणे (सिंहगड), मुंबई-पुणे (प्रगती एक्स्प्रेस), मुंबई-अमरावती एक्स्प्रेस, मुंबई-नागपूर (सेवाग्राम एक्स्प्रेस), मुंबई-लातूर, मुंबई-सोलापूर (सिद्धेश्वर एक्स्प्रेस), मुंबई-काेल्हापूर (महालक्ष्मी एक्स्प्रेस), पुणे-सोलापूर (हुतात्मा एक्स्प्रेस), पुणे-नागपूर सुपर फास्ट, पुणे-नागपूर (गरीबरथ एक्स्प्रेस), पुणे-भुसावळ का समावेश है।

इन ट्रेनों का परिचालन 15 अक्टूबर से प्रारंभ करने का तथा 20 अक्टूबर से स्पेशल 10 ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव में उल्लेख है। इसके साथ ही 10 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक इन ट्रेनों से यात्रा हेतु आरक्षण बुकिंग भी शुरू करने की बात की गई है। आशा है जल्द ही इस पर निर्णय लेकर ट्रेनों के परिचालन को रेलवे बोर्ड से हरीझंडी मिलेगी।

Related posts