बिरसी(का.) सरपंच की हकालपट्टी के बाद प्रशासक बैठाकर हो तत्काल चुनाव- मुकेश शिवहरे

248 Views

 

प्रतिनिधि। 17जुलाई
गोंदिया। अनुसूचित जमाती के लिए सरपंच हेतु आरक्षित गोंदिया तहसील के ग्राम बिरसी की सीट से चुनाव लड़ने एवं जीत दर्ज करने वाले सरपंच संतोष प्रकाश सोनवणे ने शासन को गुमराह करने व फर्जी जाती प्रमाणपत्र बनाने तथा ग्राम पंचायत के रिकॉर्ड में छेड़छाड़ करने के आरोप में हुई जांच पर दोषी पाए जाने पर उसे पद से हटा दिया गया।

इस मामले पर ग्राम पंचायत बिरसी (कामठा) में ग्राम की लटकी विकास योजनाओं को लागू करने, आम नागरिकों को शासन की योजनाओं का लाभ देने हेतु शिवसेना जिलाप्रमुख मुकेश शिवहरे ने उपविभागीय अधिकारी गोंदिया तथा जिलाधिकारी गोंदिया से अपील की है कि वे ग्राम पंचायत बिरसी में प्रशासक नियुक्त कर तत्काल सरपंच पद का चुनाव कराएं।

शिवसेना जिलाप्रमुख मुकेश शिवहरे ने कहा, बिरसी (कामठा) तहसील का मुख्य केंद्र है। इसी ग्राम पंचायत अंतर्गत बिरसी एयरपोर्ट एवं विमान प्रशिक्षण शासकीय व निजी सेंटर है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ जाने एवं इन राज्यों से सैकड़ो लोग इस एयरपोर्ट से मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई आदि शहरों के लिए सफर करते है। एयरपोर्ट में मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, बड़े उद्योगपतियों सहित अनेक प्रतिष्ठित नागरिको का आवागमन होता है। इस लिहाज से ऐसे ग्राम के विकास हेतु सरपंच की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। परंतु जिस तरीके से दोषी व्यक्ति ने प्रशासन की दिशाभूल कर सरपंच जैसे पद की गरिमा को मलिन किया उस पर कठोर कार्रवाई के साथ तत्काल सरपंच पद हेतु चुनाव कराया जाना चाहिये।

Related posts