महाराष्ट्र सरकार का बजट देख, विपक्ष के चेहरे सफेद – शिवसेना जिलाप्रमुख मुकेश शिवहरे

305 Views

 

गोंदिया। आज विधानमंडल में प्रस्तुत राज्य सरकार के बजट 2024-25 में कई महत्वाकांक्षी योजनाओं की घोषणा की गई. सरकार ने बजट में महिलाओं को केंद्र में रखकर कई योजनाओं की घोषणा की. इसमें सरकार ने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना, कृषि पंपों पर बिजली बिल माफ योजना, मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना, प्रतिवर्ष 3 गैस सिलेंडर मुफ्त योजना, विवाहित लड़कियों के लिए शुभमंगल योजना और लड़कियों के लिए शिक्षा और परीक्षा शुल्क में छूट जैसी कई योजनाओं की घोषणा की है। सरकार के इस लोकाभिमुख बजट में घोषणा से पूरे राज्य में खुशी की लहर है। पर इस बजट को देखकर विपक्ष के चेहरे सफेद दिखाई दे रहे है ऐसी जोरदार टिप्पणी, गोंदिया शिवसेना जिला प्रमुख मुकेश शिवहरे ने दी।

शिवसेना नेता श्री शिवहरे ने राज्य के बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सरकार अपना वचन निभाने वाली सरकार है, जो वचन दिया था वह आज तक निभाया है। पिछले 2 साल में किसानों को 45 करोड़ रुपये की मदद की गई है. किसानों, महिलाओं और मजदूरों के लिए पर्याप्त धनराशि, मध्य प्रदेश की तर्ज पर राज्य में मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना और हर परिवार को 3 गैस सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा से आज राज्य में सरकार के प्रति हर्ष व्यक्त किया जा रहा। पर इतने लोकाभिमुख बजट को देखकर विपक्ष के चेहरे सफेद हो गए है।

इस बजट पर शिवसेना जिला प्रमुख मुकेश शिवहरे ने यशस्वी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री अजित पवार का आभार व्यक्त किया।

Related posts