सभी नागरिकों को न्याय देने वाला, आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने वाला बजट-डॉ. परिणय फुके

292 Views
प्रतिनिधि। 28 जून
गोंदिया। राज्य की महागंठबंधन सरकार की ओर से आज विधानमंडल में उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री अजीत दादा पवार द्वारा पेश किए गए बजट पर राज्य के पूर्व मंत्री एवं भंडारा-गोंदिया जिले के पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर महायुति सरकार का आभार व्यक्त किया। श्री फुके ने कहा, ये महत्वाकांक्षी बजट राज्य के सभी घटकों के नागरिकों के साथ न्याय करने वाला एवं आर्थिक रूप से उन्हें समृद्ध करने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।
सरकार ने आज के बजट में महाराष्ट्र की रीढ़ कहे जाने वाले किसानों को आर्थिक रूप से समृद्ध करने का प्रावधान किया है। साथ ही सभी श्रमिकों, महिलाओं, युवतियों और युवाओं के साथ-साथ विवाहित महिलाओं, माताओं, बहनों, कर्मचारियों, उद्यमियों को भी बजट के माध्यम से पर्याप्त मदद और सब्सिडी देने की घोषणा की है।
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि महायुति सरकार ने कृषि पंपों पर बिजली बिल माफी की घोषणा कर राज्य के 47 लाख किसानों को बड़ी राहत दी है. मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहना योजना के माध्यम से इस राज्य की लाखों बहनों को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प इस बजट में प्रस्तावित किया गया है।
सौर ऊर्जा और अन्य योजनाओं के माध्यम से दिन में मुफ्त बिजली से किसानों को क्या फायदा होगा, इसका ब्यौरा भी इस बजट में पेश किया गया है.
पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके ने कहा, मुझे विश्वास है कि इस बजट से हमारा महाराष्ट्र आगे बढ़ेगा। मैं इस लोकाभिमुख बजट के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजितदादा पवार को हृदय से बधाई देता हूं और मेरा मानना ​​है कि यह लोकाभिमुख बजट महायुति सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाने में और अधिक ताकत प्रदान करेगा।

Related posts