मेरा वार्ड मेरी अयोध्या: शास्त्री वार्ड में निकली भव्य शोभायात्रा, तृतीय पंथी के हस्ते भव्य महाआरती..

284 Views

 

गोंदिया: शास्त्री वार्ड उत्सव समिति के द्वारा दि .२२ जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर भव्य शोभा यात्रा एवम तृतीय पंथी किन्नर समाज के हस्ते भव्य महाआरती का आयोजन किया गया था।

श्री शास्त्री वार्ड के सिद्ध हनुमानजी मंदिर समिति शास्त्री वार्ड गोंदिया से भगवे ध्वज के साथ श्री राम प्रभु की पालकी शोभा यात्रा की शुरुआत की गई जो की शास्त्री वार्ड परिसर के सभी मुख्य मार्गो से होते हुए ढोल, शहनाई के साथ पुनः शास्त्री वार्ड के सिद्ध हनुमानजी महाराज मंदिर पहुंची जहां तृतीय पंथी किन्नर समाज के हस्ते भव्य महाआरती की गई ।

जिसमे संपूर्ण शास्त्री वार्ड के नागरिक भारी संख्या में समिल्लित थे एवम शास्त्री वार्ड परिसर के ८ मंदिर समिती, एवम ४ शारदा उत्सव मंडल, २ गणेश उत्सव मंडल , रासगरभा उत्सव समिति, का सहभागी हुए। एवम भगवे ध्वज का मान शोभायात्रा के दौरान श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्थान के धारकरी अनूप जी मानिकापुरी ने लिया।

वैसे ही शोभा यात्रा के दौरान स्वच्छता का भी ध्यान रख मेरा वार्ड मेरी अयोध्या की संकल्पना को साकार रूप देने का कार्य, समाज को स्वच्छता संदेश देने का कार्य समाज सेवी आशीषजी ठकरानी और उनकी टीम ने यात्रा के दौरान दिए जा रहे खादय पदार्थ , एवम आतिश बाजी से होने वाले कूड़े को झाड़ू से समेट कर तुरंत रास्तों को पुनः स्वच्छ करने का कार्य किया ये विशेष बात रही इस ।

Related posts