गोंदिया: अंतर्राज्यीय शातिर चोरों की पकड़ के लिए पुलिस ने खंगाले 60-70 सीसीटीवी फुटेज, डोंगरगढ़ से हुई गिरफ्तारी..

665 Views

गोंदिया, भंडारा, नागपुर जिलों में अनेक अपराधों में लिप्त है अंतर्राज्यीय शातिर चोरों की टोली..

क्राईम न्यूज। 28 मार्च
गोंदिया। जिले के देवरी व डुग्गीपार थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदातों में चोरों की पकड़ हेतु कार्रवाई कर रही गोंदिया पुलिस को एक अंतर्राज्यीय गैंग के साथी को पकड़ने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। इस शातिर चोर की पकड़ पुलिस ने 28 मार्च को रात 1.30 बजे के दौरान छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ से की है।
स्थानिक क्राइम ब्रांच की टीम अनुसार पकड़े गए आरोपी का नाम प्रदिप ऊर्फ दादु देवधर ठाकुर
निवासी. देवघर मोहल्ला, खपराभाट, बालोद, (राज्य-छत्तीसगड) बताया गया। आरोपी ने गोंदिया जिले में किये गए चोरी के मामले पर अपना गुनाह कबूल किया। पुलिस ने आरोपी के पास से अपराध में इस्तेमाल की गई सफेद रंग की इंडिका विस्टा कार क्र.सी.जी.05 यू 4373 किंमत तकरीबन 3 लाख व नकद 47 हजार रुपये का मुद्देमाल जब्त किया।
आरोपी प्रदीप उर्फ दादू ने ये अपराध अपने दो साथी नरेश महिलांगे व रंजीत के साथ करने का अपराध कबूल किया। फिलहाल पुलिस ने दादू की गिरफ्तारी कर दो अन्य साथी की तलाश कर रही है।
पुलिस के अनुसार स्थानिक क्राइम ब्रांच की टीम ने दो टीम बनाकर देवरी से छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ तक करीब 60-70 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। तकनीकी यंत्रणा व गोपनीय सूत्रों के आधार पर पुलिस दो डोंगरगढ़ पहुँची एवं आरोपी की धरपकड़ की।
प्रथम जांच के दौरान जो बात सामने आई उसके अनुसार तीनों अंतर्राज्यीय शातिर चोरों पर गोंदिया सहित नागपुर और भंडारा जिले में अनेक आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के मामले दर्ज है। इन जिलों की पुलिस को भी इनकी तलाश थी।
पुलिस ने ये कार्रवाई 26 मार्च 2023 को देवरी के महावीर राइस मिल में 3 अज्ञात चोरों द्वारा दरवाजे के ताला तोड़कर 4 लाख 38 हजार का माल साफ किया था। इस मामले में फिर्यादि श्रेय नंदकुमार जैन उम्र 35 वर्ष निवासी देवरी की शिकायत पर मामला दर्ज किया था।
इसी तरह उसी दिन देवरी थाना क्षेत्र के नवाटोला में कृष्णा चन्द्रया पंचमवार उम्र 60 वर्ष के घर का तीन अज्ञात लोगों ने ताला तोड़कर 1 तोला सोने की चैन व नकद ऐसा कुल 62 हजार का माल चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।
इन दो चोरी के मामलों के साथ सड़क अर्जुनी के कोहमारा स्थित सहकारी सोसायटी में भी वहां के शटर का ताला तोड़कर चोरी का प्रयत्न हुआ था जिसकी रिपोर्ट डुग्गीपार ने दर्ज की थीं।
ये उल्लेखनीय कार्रवाई पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगळे, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर के मार्गदर्शन में पोलीस निरीक्षक दिनेश लबडे (एलसीबी) ने पुलिस टीम के सपुनी विजय शिंदे, पुउपनि जीवन पाटील, पु.अंमलदार पो.हवा. तुलसीदास लुटे, राजू मिश्रा, इंद्रजित बिसेन, महेश मेहर, चेतन पटले, प्रभाकर पलांदुरकर, दीक्षित दमाहे, संजय मारवाडे , विनोद बरय्या, मोहन शेंडे, धनंजय शेंडे, हंसराज भांडारकर, अजय रहांगडाले, मुरली पांडे, विनोद गौतम, मपोशी कुमुद येरने ने अथक प्रयास किया।

Related posts