कांग्रेसियों के राज में तीन दशक तक लटके महिलाओं के राजनीति आरक्षण को भाजपा सरकार ने देने का कार्य किया- भाजपा प्रवक्ता नेहा बग्गा

39 Views

गोंदिया: भाजपा कार्यकर्ताओं को मध्यप्रदेश की पार्टी प्रवक्ता नेहा बग्गा ने दीया बूस्टर डोज..

गोंदिया- देश में अनेकों साल तक राज करने वाली कांग्रेस ने सोनिया गांधी जैसी महिला नेतृत्व होने के बावजूद राजनीति में महिलाओं को हिस्सेदारी से दूर रखा। परंतु हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सत्ता में आते ही महिलाओं को राजनीति में 33 प्रतिशत आरक्षण की हिस्सेदारी देकर उन्हें सम्मान देने का कार्य किया है।

उक्त बेबाक़ वाणी, मध्यप्रदेश की प्रखर भाजपा वक्ता नेहा बग्गा ने व्यक्त किया। नेहा बग्गा आज गोंदिया शहर भाजपा की बैठक में अपने विचारों से भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थी। उन्होंने इस दौरान कार्यकर्ताओं को बूस्टर डोज देने का भी कार्य किया।

मंच पर भाजपा विधायक विनोद अग्रवाल सहित अनेक महिला, पुरुष पदाधिकारीयों की उपस्थिति रही।

नेहा बग्गा ने कहा, ये देश नारीशक्तियों का देश है। केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों ने अनेक योजनाएं सभी वर्गों के लिए दी है। हमें प्रत्येक योजनाओं को आज घर-घर तक पहुँचाने की जरूरत है। घर से निकलो तो, हाथों पर कमल का फूल की मेहंदी लगाकर और गले में भाजपा दुपट्टा पहनकर निकलो। घर-घर दिवाली उत्सव को विजय उत्सव के रूप में मनाकर कमल की रंगोली बनाएं।

विधायक विनोद-अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा, मैं 40 साल से भाजपा का कार्यकर्ता हूँ।
मैंने अनेक दौर देखें है, पर जबसे केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारें बनीं है उसने इतिहास बनाया है। जो मांगा, जो बोला उसे करने का कार्य सरकार ने किया है। हर वर्ग के लिए सरकार ने सोचा। जो गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में नही हुआ उसे सरकार के प्रयत्नों से करने का पहला प्रयास किया है। हमारी सरकार ने स्वास्थ्य केंद्र, दिए, उप स्वास्थ्य केंद्र दिए, मेडिकल कॉलेज दिया, हर रास्ते चौड़े हो रहे है, हाइवे महामार्ग बन रहे है। हर रेलवे फाटक पर अंडर ग्राउंड और ऊपरी पुल बन रहे है। हर वर्ग के लिए आस्था केंद्रों का निर्माण हो रहा है। महिलाओं के लिए बचत भवन, शहर के लिए शुद्ध पेयजल पूर्ति के लिए 200 करोड़ की योजना मंजूर की गई। अंडर ड्रेनेज के लिए निधि आवंटित की गई।

आज करीब 250 से अधिक योजना क्रियान्वित है। जिसका लाभ हर वर्ग, समुदाय को किसी न किसी तरीके से लाभ प्राप्त हो रहा है। 200 ओबीसी विद्यार्थियों के लिए छात्रावास लाने का प्रयास किया। सिंचन और पीने कें पानी के लिए 395 करोड़ की डांगोरली सिंचन योजना लाने का कार्य किया गया। बिना भेदभाव के हर धर्म के लिए, श्रद्धास्थल के लिए निधि लाकर उनका विकास करने का प्रयास किया। 200 से अधिक दिव्यांगों को बैटरी चलित रिक्शा प्रदान किया गया है।

Related posts