गोंदिया: साइक्लिस्ट निखिल बाहेकर, कश्मीर से कन्याकुमारी के बीच चलाएंगे साइकिल, 12 दिन में 3723 किमी की दूरी तय करने का चेलेंज..

352 Views

रेस एक्रॉस इंडिया द्वारा हो रही इंटरनेशनल स्पर्धा, गोंदिया से हैदराबाद के बीच 656 किमी की दूरी मात्र 30 घँटे में पूरी करने का खिताब पा चुके है निखिल.. 

प्रतिनिधि।
गोंदिया:- रेस एक्रॉस इंडिया अंतरराष्ट्रीय साइकिल रेस स्पर्धा हेतु गोंदिया के साइक्लिस्ट निखिल बाहेकर का चयन हुआ है। इस स्पर्धा में देश भर से साइकिल चालक भाग ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता में 3723 किलोमीटर की दूरी मात्र 12 दिनों में पूरी करनी है। टूर्नामेंट कश्मीर से शुरू होकर कन्याकुमारी में ख़त्म होगा.
गोंदिया से साइक्लिंग संडे ग्रुप के साइक्लिस्ट निखिल बाहेकर ने इस रेस में पूरे भारत की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लिया है, जिसमें दिन-रात साइकिल चलाने का चेलेंज पूरा करना है। यह प्रतियोगिता 10 अक्टूबर को प्रारम्भ होगी तथा 22 अक्टूबर को रात्रि 12 बजे तक सम्पन्न हो जायेगी।
इस प्रतियोगिता में निखिल बहेकर के भाग लेने से गोंदिया जैसे छोटे शहर का नाम भी इस रेस एक्रॉस इंडिया इंटरनेशनल प्रतियोगिता के माध्यम से पूरे देश में जाना जाएगा।
निखिल बहेकर ने अभ्यास करते हुए गोंदिया से रायपुर और रायपुर से गोंदिया तक की 500 किमी की यात्रा 26 घंटे में पूरी की और गोंदिया से हैदराबाद तक की 656 किमी की यात्रा 30 घंटे में पूरी करने का रिकॉर्ड बनाया है। यह दौड़ भारत की सबसे कठिन और चुनौतीपूर्ण दौड़ों में से एक है।
गौर हो कि गोंदिया शहर में साइक्लिंग संडे ग्रुप हर रविवार को शहर और गांवों में लोगों को साइकिल चलाने से शरीर और पर्यावरण को होने वाले फायदों के बारे में संदेश दे रहा है. और लोगों को साइकिल चलाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. इसी प्रेरणा से साइक्लिस्ट निखिल बाहेकर चमकते सितारे के रूप में उभरे है, जिन्हें इस अंतराष्ट्रीय साइकिल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर मिला है।

Related posts