गोंदिया: कृउबास में मनाया गया दशहरा मिलन समारोह, मार्केट यार्ड में राष्ट्रीयकृत बैंक एवम् कोल्ड स्टोरेज की होगी व्यवस्था – पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल

260 Views

 

प्रतिनिधि।
गोंदिया। दशहरे का पर्व रामायण के सर्वाधिक महत्वपूर्ण पर्व के साथ-साथ जिले के धान उत्पादकों एवम् व्यापारियों के लिए नवीन वर्ष का शुभारंभ है। इस अवसर पर जिले के तमाम धान उत्पादकों और व्यापारियों के लिए मैं आनेवाले समय में व्यापार की उन्नती के साथ-साथ किसानों और व्यापारियों की समृद्धी की कामना करता हूँ, ऐसे उद्गार पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने गोंदिया शहर स्थित कृषी उत्पन्न बाजार समिती में पारम्परीक रुप से आयोजित दशहरा मिलन समारोह में व्यक्त किए। इस अवसर पर उन्होंने कृउबास परिसर में दशहरा पुजन किया।

उन्होंने आगे कहा की गत वर्ष कृउबास नए मार्केट यार्ड में स्थानांतरीत हुआ है और जिसतरह वास्तुपुजन के बाद जब हम नए घर में जाते है, तो कुछ काम निश्चित रूप से बचे रहते है, जिन्हें धीरे धीरे पुरा किया जाता है, उसी प्रकार से नए मार्केट यार्ड में नवीन पुलिस चौकी की स्थापना की है। अब जल्द ही मार्केट यार्ड के अंदर भव्य मजबुत सड़कों के निर्माण के साथ-साथ बैंक की शाखा एवम् कोल्ड स्टोरेज में ७ करोड़ रु. की लागत से भव्य सर्व सुविधा युक्त सब्जी मार्केट का निर्माण लगभग पुर्ण हो चुका है, जो शहर के विकास में एक और कड़ी को जोड़ेगा।

कृउबास उपसभापती धनलाल ठाकरे ने कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए कहा की पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के नेतृत्व में बाजार समिती ने कृषी उत्पादों और व्यापारीयों दोनों के बीच समन्वय बनाने और व्यापार को गती देने के हर सुविधा का प्रयत्न किया है। कृषी मंडी का दिन- ब-दिन स्वरुप निखर रहा है।

प्रमुख रुप से कृउबास संचालक सुरेशकुमार अग्रवाल, जिला सहकारी बैंक संचालक प्रफुल अग्रवाल, आनंदभाऊ तुरकर, हरिचंदभाऊ कावळे, सुमित भालोटिया, राईस मिलर्स असोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सी. श्री मारवाड़ी युवक मंडल के अध्यक्ष गोविंद अग्रवाल, हुकुमचंद अग्रवाल, किशन खंडेलवाल, गिरधारी तांबी, रामअवतार अग्रवाल, कैलाशचंद रुंगटा, शिव अग्रवाल ( ओम फिल्मस्), जुगल खंडेलवाल, असित अग्रवाल, देवेन्द्रबाबु अग्रवाल, हुकुम अग्रवाल (मामा), अरुण शुक्ला, प्रमोद अग्रवाल, अशोक अग्रवाल (श्यामबाबा), सुरेश लोहिया, कमल पुरोहित, चमन अग्रवाल, खेमचंद अग्रवाल, राजु बंसल, निर्मल अग्रवाल, राजु एन. अग्रवाल, मनोज डोहरे, प्रमोद अग्रवाल, महावीर अग्रवाल, जगदीश अग्रवाल, मोहन चांगरोडीया, भागवत धापाड़े, देवा रुसे सहित बड़ी संख्या में व्यापारी, आड़तिया किसानबंधु तथा कृउबास के कर्मचारी उपस्थित थे।

समारोह का संचालन एवम् आभार प्रदर्शन कृउबास समिती के सचिव सुरेश जोशी ने किया। समारोह में परम्परागत रूप से पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के हस्ते की जानेवाली पुजा संपन्न की गई एवम् उपस्थित व्यापारी बंधुओं ने एक-दुसरे को दशहरा पर्व की शुभकामनाओं का अदान-प्रदान किया यह विशेष उल्लेखनीय है।

Related posts