गोंदिया से 40 सीटर यात्री विमान सेवा और कार्गो हब सेवा शुरू होने की राह पर…

830 Views
सांसद सुनील मेंढे ने बिरसी विमान प्राधिकरण की बैठक में दी जानकारी, किसानों को आर्थिक रूप से मिलेंगी मजबूती, क्षेत्र के व्यवसायियों को कम समय में माल का यातायात करने में मिलेगा लाभ…
प्रतिनिधि।
गोंदिया। पिछले अनेक वर्षों से प्रलंबित गोंदिया के बिरसी विमानतल का मामला अब सुलझता नजर आ रहा है। क्षेत्र के सांसद सुनील मेंढे द्वारा संसद के वर्षाकाल अधिवेशन में इस मुद्दे को उठाकर सरकार का ध्यानकेन्द्रित किया, जिससे अब यहां से विमान यात्री सेवा एवं कार्गो हब सेवा शुरू करने का मार्ग प्रशस्ति की ओर है।
   सांसद मेंढे ने 10 अक्टूबर को गोंदिया के बिरसी विमान पतन प्राधिकरण के साथ अन्य अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक में जिल्हाधिकारी दिपक मीना, उपजिल्हाधिकारी खाडेभरार, विमान प्राधिकरण अधिकारी खंगार, उपविभागीय अधिकारी खड़तकर, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी भांडारकर, जिल्हा कृषी अधीक्षक घोरपड़े,  सा.बा.विभाग के जावेद, उपविभागीय पोलीस अधिकारी पांडे, सरपंच सौ.वंजारी तथा भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता, संजय टेंभरे, जिला संगठन मंत्री संजय कुलकर्णी, दिनेश दादरीवाल, भालचंद ठाकूर, गोल्डी गावंडे व किसान और व्यापारी बंधू उपस्थित थे।
    बैठक में सांसद सुनील मेंढे ने कहा, बिरसी विमानतल से विमान यात्री सेवा शुरू हो तथा यहां के कृषि उत्पादन को व्यापारियों के माध्यम से अन्य शहरों के बड़े बाजार क्षेत्रो में उसका निर्यात हो इस हेतु संसद के वर्षाकाल अधिवेशन में मेरे द्वारा प्रश्न रखा गया। केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी के मंत्रालय में इस मामले पर सभी कागजी कार्रवाई पूर्ण की गई और अब जल्द ही इसका रास्ता साफ होने वाला है।
  उन्होंने कहा, गोंदिया से 40 सीटर यात्री विमान सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। जो इंदौर, भोपाल, हैदराबाद एवं रायपुर मार्ग पर चलेगी। इसके साथ ही किसानों को आर्थिक मजबूती प्रदान करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों के तहत कार्गो हब की शुरुवात की जाएगी। इस कार्गो हब के तहत किसान उत्पादित, कृषि उत्पादन, फूल, मत्स्य व्यवसाय का व्यापार विमान सेवा द्वारा कम समय में बड़े शहरों में निर्यात करने में व्यापारियों को आसानी होंगी, जिससे उन्हें भी लाभ प्राप्त होंगा।
   इसके अलावा सांसद सुनील मेंढे ने बिरसी विमानतल के 107 परिवार के पुनर्वसन मामले पर कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए।

Related posts