28 को ” किसान विरोधी बिल ” के खिलाफ गोंदिया जिल्हा युवक काँगेस का विरोध प्रदर्शन…

198 Views
प्रतिनिधि।
गोंदिया : गोंदिया शहर मे 28 सप्टेंबर सुबह 11 बजे स्थानिक कॉग्रेस भोला भवन से गोंदिया जिल्हा युवक कॉग्रेसद्वारा नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकारद्वारा पारीत किसान विरोधी (काला कानुन) बिल के खिलाफ भव्य विरोध प्रदर्शन किया जाएगा । 2014 के चुनाव के समय नरेंद्र मोदी ने अपने भाषणो मे अनेकों घोषणा की थी। जिसमे किसानो का सशक्तीकरण भी था। किंतु यह वादा भी जुमला साबित हुआ।
   किसानो को सशक्त करने की बजाय अपने चंद व्यापारी व पुंजीपती मित्रो के जेब भरने व किसानो को इन पुंजीपतीयो का गुलाम बनाने हेतु यह किसान विरोधी बिल भाजप शासित नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार द्वारा अलोकतांत्रीक तरीके से यह किसान विरोधी बिल पास करा लिया गया। जिस तरीके से नरेंद्र मोदी की तानाशाही की वजह से देश के लोगो पर जि.एस.टी., नोट बंदी, सी.ए.ए. व असमय अनियोजित कीया गया। लॉकडाउन के कारण देश के गोर – गरिब, छोटे-मध्यम व्यापारी, पढे लिखे करोडो युवाओं की नौकरी चली गई और इस देश की आर्थिक व्यवस्था की कमर टूट गई । उसही के तर्ज पर अब किसानो की कमर तोडने हेतु अपनी महत्वकांशाओं की पुर्ती के लिये यह किसान विरोधी बिल को भाजप की केंद्र सरकार द्वारा पारीत करा लिया गया। जिस से इस देश के किसानो मे अत्यंत भय व नाराजगी का वातावरण है ।
   इन किसानो के समर्थन मे गोंदिया जिल्हा युवा कॉंग्रेस द्वारा 28 सप्टेंबर सोमवार सुबह 11 बजे स्थानिय भोला भवन से यह विरोध प्रदर्शन का आगाज किया जाएगा। कॉग्रेस के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी व सभी किसान भाईयो से जिल्हा युवा कॉग्रेस के अध्यक्ष आलोक मोहंती द्वारा अपील कि जाती है की, ज्यादा से ज्यादा उपस्थित रह कर विरोध प्रदर्शन को सफल बनाए।

Related posts