गोंदिया: पानटपरी से उड़ी मर्डर की ख़बर, पुलिस सूंघते हुए जा पहुँची दफनाई गई लाश तक..

1,769 Views
क्राइम रिपोर्टर।
गोंदिया। गुपचुप तरीके से हत्या कर सबूत मिटाने लाश को एक श्मशान भूमि के समीप झुडपी जंगल में गहरा गड्ढा खोदकर उसे दफनाने के मामले को गोंदिया शहर थाना पुलिस ने उजागर करने का कार्य किया है।
पुलिस को इसकी भनक गौतम नगर की एक पानटपरी में चली इस मर्डर की हवा से चली। पुलिस को एक खबरी ने इसकी सूचना दी। खबर मिली की किन्ही 6-7 लोगो ने मिलकर एक व्यक्ति की हत्या कर उसे दफनाया है। पुलिस ने खबरी की सूचना पर हक़ीक़त जानने पूरे गौतम नगर परिसर की खाक छान मारी। कौन लापता हैं, कहा लड़ाई झगड़ा, मारपीट हुई इसकी जानकारी जुटाई पर कही से कोई एंगल सामने नही आया।
 गोंदिया शहर पुलिस के पीआई किशोर पर्वते को इसी मामले पर 2अक्तूबर को पक्की ख़बर मिली।पुलिस टीम ने मध्यरात्रि में गौतम नगर के दक्षिण दिशा में स्थित श्मशान भूमि के झुडपीजंगल में घुसकर जिस जगह लाश को दफनाया गया, उस गड्ढे का पता लगाकर लाश को दंडाधिकारी के समक्ष बाहर निकालने में सफलता प्राप्त की।
शिनाख्त के लिए उक्त लाश की तस्वीर गौतम नगर में घुमाई गई। पता चला कि उक्त व्यक्ति विक्रम बैस नामक व्यक्ति का कार चालक शांतनु पशीने है।
विक्रम बैस की जानकारी ली गई तो पता चला कि वो परिवार सहित घर पर ताला लगाकर फरार है। विक्रम बैस के साथ रहने वाले 3 से 4 व्यक्ति भी जांच में फरार पाए गए। इन सब के फरार होने पर पुलिस को इन पर शक हुआ।
पुलिस ने हत्या के आधार पर जांच की सुई विक्रम बैस के तरफ मोड़कर शुरू की, जिसमें एक नजदीकी मित्र विकास ओमप्रकाश गजभिये की हिरासत में लिया। उससे पूछताछ में उसने इस हत्या से पर्दा उठाया।
उसने बताया कि मृतक शांतनु पशीने ये विक्रम बैस का ड्राइवर था। मृतक ने विक्रम बैस से 80 हजार रुपये उधार लेकर काम पर नही आ रहा था। इसे लेकर विक्रम बैस, उसकी पत्नी किरण बैस, बेटा चित्ता बैस व उनके साथीदार ने मृतक शांतनु पशीने को गौतमनगर स्मशान भुमी स्थित झुडपी जंगल परिसर में लेकर गए और रुपये न देने पर उसकी लाठी से बेदम पिटाई कर उसकी हत्या कर दी।
शांतनु की मौत पर इस घटना को छुपाने सभी ने मिलकर रात के दौरान ही इस जंगल मे पांच फुट गहरा गड्डा खोदकर उसे दफ़ना दिया।
मृतक शांतनु पशीने उम्र 36 वर्ष मध्यप्रदेश के शिवनी जिले के मोहगांव, पोस्ट गंगेरुआ का निवासी था। पुलिस फरार विक्रम बैस, किरण बैस, चिता बैस व अन्य की तलाश कर रही है।
पीआई किशोर पर्वते की शिकायत पर शहर थाने में पुलिस ने इस मामले पर अपराध क्रमांक ६२४/२०२४ कलम १०३(१), २३८, ३(५) भारतीय न्याय संहिता २०२३ के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में एपीआई वैभव गेडाम कर रहे है।

Related posts