मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहना के लिये राष्ट्रवादी कांग्रेस भवन में शुरू हुआ सहायता केंद्र..

798 Views

 

पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने की, सभी बहनों से कार्यालय में सुविधा का लाभ उठाने की अपील..

प्रतिनिधि। 08 जुलाई
गोंदिया। राज्य में महायुति सरकार के माध्यम से महिलाओं के सक्षमीकरण, उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने शुरू हुई महत्वकांक्षी “मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहना” योजना का लाभ अधिक से अधिक महिला को प्राप्त हो इस हेतु राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी महिलाओ के सहयोगार्थ सामने आयी है।

पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन के मार्गदर्शन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के रेलटोली गोंदिया स्थित कार्यालय “राकां भवन” में महिलाओं की सुविधा हेतु सहायता केंद्र खोला गया है। जहां महिला कार्यकर्ताओं के साथ ही पुरुष कार्यकर्ताओं की टीम ऑनलाईन और ऑफलाइन आवेदन फार्म भरकर जमा कर रही है।

पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने कहा, मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहना योजना के तहत हमारा प्रयास है कि हर योग्य महिला को इस योजना का लाभ मिलना चाहिये। सेतु केंद्र एवं अन्य जगहों पर महिलाओं को हो रही तकलीफों को देख हमने राकां भवन में सहायता केंद्र शुरू किया है, जहां महिलाएं आकर योजना का आवेदन भरकर जमा कर सकती है।

महिलाओं के सुविधा हेतु आवेदन फॉर्म भरने एक यूनिट भी तैयार है जो मार्गदर्शन के साथ ही सहयोग प्रदान करेगी। योजना का लाभ उठाने वाली बहनें, अपनी दो फोटो, अपडेट आधार कार्ड, राशनकार्ड, स्कूल टीसी, लिविंग सर्टिफिकेट, खुद का बैंक पास बुक, वोटर कार्ड, आदि की झेरोक्स कॉपी लेकर आये। जो महिला दूसरे राज्य से शादी होकर यहां आयी है वो महिला उपरोक्त दस्तावेज के अलावा अपने पति की टीसी, लिविंग, या जन्म प्रमाणपत्र इनमें से कोई भी एक साथ लेकर आने, व योजना का लाभ उठाने की अपील पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने की है।

Related posts