गोंदिया: एक ही व्यक्ति के अलग अलग बैंक खातों से अज्ञातों ने उड़ाई 16 लाख रुपये की रकम..

1,373 Views
क्राइम रिपोर्टर।
गोंदिया। रामनगर थाने में एक बैंक खातों से पैसा उड़ाने का ऐसा मामला दर्ज हुआ जिससे अब हर व्यक्ति अपनी जमापूंजी की सुरक्षा को लेकर दहशत में है। यहां एक व्यक्ति के अलग अलग बैंक अकाउंट से चार दिनों में 16 लाख रुपये से अधिक की रकम को निकाली गई है। ये एक बड़ा फ़्रॉड है जिसे लेकर पुलिस महकमा भी शख्ते में आ गया है।
फिर्यादि गुलशन मिताराम रहांगडाले उम्र 33 वर्ष, निवासी मलपुरी, पोस्ट हीरापुर तहसील गोरेगाँव जिला गोंदिया, हाल मुकाम चामट नगर गेट, कुड़वा गोंदिया ने रामनगर थाने में मौखिक रिपोर्ट दर्ज कराई की उसके अलग अलग बैंक खातों से 15 लाख 6 हजार 834 रुपये व अविनाश मेश्राम के बैंक खाते से 1 लाख की रकम निकालकर धोखाधड़ी की गई है।
दर्ज रिपोर्ट के आधार पर फिर्यादि गुलशन रहांगडाले ने जब से बैंक खातों का उपयोग किया है तबसे अकॉउंट के संबध में आजतक किसी भी प्रकार की कोई जानकारी कभी किसी को नही दी। यहां तक की कोई भी लिंक, कॉल, मैसेज को मोबाइल में रिसीव नही किया। अपना मोबाईल फोन कभी किसी को नही दिया, और थर्ड पार्टी एप्लिकेशन भी उपयोग नही किया।
इतनी सावधानी बरतने के बावजूद 8 मई 2024 को फिर्यादि के मोबाइल लिंक अकॉउंट से 1 लाख 29 हजार 732 रुपये, 10 मई को एचडीएफसी बैंक अकाउंट से  2 लाख रु., एसबीआई से 5 लाख, 17 हजार 102 रुपये, बैंक ऑफ इंडिया से 2 हजार ऐसा कुल 7 लाख 19 हजार 102 रुपये निकाल लिए गए।
इसी तरह 12 मई को एसबीआई , एचडीएफसी, बीओआई बैंक अकाउंट से प्रत्येक 50 हजार रु. ऐसा कुल 10 लाख 50 हजार निकाले। 13 मई को एसबीआई से 5 लाख रुपये एवं एचडीएफसी बैंक खाते से 1 लाख रुपये निकाले।
बैंक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन स्टेटमेंट में यूपीआई आईडी वाले अज्ञात व्यक्ति ने फिर्यादि की बिना अनुमति के गैरकानूनी रूप से कुल 15 लाख 6 हजार 834 रुपये व अविनाश मेश्राम के बैंक खाते से 1 लाख ऐसा कुल 16 लाख 6 हजार 834 रुपये की धोखाधड़ी की।
पुलिस ने फिर्यादि की शिकायत पर धारा 420, 34 भादवि, सह कलम 66(डी) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर इसकी आगे की जांच पुलिस निरीक्षक रामनगर थाना संदेश केजले कर रहे है।

Related posts