GONDIA: मरारटोली बस स्टैंड से गहने चुराने वाली महिला गिरफ्तार, जेवरात सहित 20 लाख की सामाग्री जब्त…

2,045 Views

एक नाबालिग, सहित 3 अन्य भी हिरासत में, सालेकसा बस स्टैंड में हुई चोरी में लिप्त..

क्राइम रिपोर्टर।
गोंदिया। विगत दिनों गोंदिया शहर के मरारटोली बस स्टैंड से भंडारा एसटी बस पकड़ने बस पर चढ़ रही महिला अरुणा गौरव येड़े निवासी कलपाथरी, तहसील लांजी, जिला बालाघाट के पर्स से अज्ञात चोरों द्वारा 2 लाख 43 हजार के सोने चांदी के गहने और 25 हजार नकद चुरा लिए गए थे।
इस मामले पर फिर्यादि महिला ने रामनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस अधीक्षक गोंदिया ने चोरी की इस वारदात को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधिकारियों को तत्काल जाँच के आदेश देकर इस घटना को अंजाम देने वालो को सलाखों के पीछे डालने के निर्देश दिए थे।
इस मामले पर  क्राइम ब्रांच टीम के पीआई दिनेश लब्दे व उनकी टीम ने जांच करवाई शुरू कर घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और दो संदिग्ध को पकड़ने में सफलता प्राप्त की।
हिरासत में ली गई महिला सिमरन आशीष बिसेन उम्र 24 वर्ष, निवासी शिवाजी वार्ड, कुड़वा व एक 15 साल की नाबालिग का समावेश है। पूछताछ में दोनों ने मरारटोली बस स्टैंड में चोरी करने की घटना को कबूल किया। उनके पास से 2 लाख 28 हजार का मुद्देमाल जब्त कर लिया गया।
महिला ने पुलिस पूछताछ में सालेकसा बस स्टैंड सहित अन्य जगहों पर चोरी की घटनाओं को उजागर किया। महिला के घर की जांच करने पर 17 लाख 81 हजार 400 रुपये का मुद्देमाल ( पिले व चांदी जैसे धातु के जेवरात) जब्त किए।
महिला नेबताएं अनुसार चोरी की वारदात में और मुद्देमाल को लेकर आरोपी सूरज पप्पू बिसेन उम्र 20 साल, आशीष पप्पू बिसेन उम्र 28 साल निवासी शिवाजी वार्ड, कुड़वा को हिरासत में लिया गया। उन्होंने रामनगर थाना क्षेत्र में चोरी करने के अपराध को कबूल किया। पुलिस ने सभी वारदात में कुल 20 लाख 9 हजार 400 रुपये का मुद्देमाल जब्त करने में सफलता प्राप्त की।
     उक्त कार्रवाई  पुलिस अधीक्षक गोंदिया निखिल पिंगळे, अप्पर पुलीस अधीक्षक नित्यानंद झा, के निर्देश व मार्गदर्शन में अपराध शाखा के पीआई दिनेश लबडे, के नेतृत्व में पुउपनि..महेश विघ्ने, मपुउपनि वनिता सायकर, पु.अंमलदार पुहवा दुर्गेश तिवारी, इंद्रजित बिसेन, प्रकाश गायधने, सुजित हलमारे, पोशि संतोष केदार, चापोशि कुंभलवार ने किया।
 इसी तरह रामनगर थाने के पुलीस निरीक्षक संदेश केंजळे, के नेतृत्व में पुलिस थाना की टीम ने भी अथक प्रयास किया।

Related posts