गोंदिया: चुनाव आयोग द्वारा 11 दिन बाद 6 प्रतिशत अधिक मतदान की घोषणा पर उठे सवाल..

646 Views

 

निर्दलीय प्रत्याशी जायसवाल ने कहा- निर्वाचन विभाग विधानसभा निहाय सार्वजनिक करें मतदान के आंकड़े

प्रतिनिधि। 02 मई
गोंदिया। विगत 19 अप्रैल को संपन्न हुए प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का भी समावेश था। चुनावी मतदान के बाद संसदीय क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत कम दिखाये जाने व 11 दिन बाद उसमें चुनाव आयोग द्वारा 6 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की घोषणा करने पर सवाल उठाए जा रहे है।

भंडारा-गोंदिया संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी एडवोकेट वीरेन्द्र जायसवाल ने इसपर शंका जाहिर कर चुनाव निर्णय अधिकारी को एक पत्र देकर इसका समाधान करने की मांग की है।

निर्दलीय प्रत्याशी श्री जायसवाल ने पत्र में लिखा है कि, चुनाव आयोग द्वारा ६ प्रतिशत मतदान अधिक किये जाने की घोषना ११ दिन बाद किये जाने से शंका निर्माण हो गई है। इसका निदान करने के लिये आपके कार्यालय द्वारा किस विधानसभा क्षेत्र में कितने वोट डाले गये है इसका समाधान करें।

उन्होंने आगे लिखा, 19 अप्रैल को संपन्न हुए मतदान की, ४ जुन 2024 को मतगणना की जानी है। क्या उतने ही वोटो की गिनती होगी.?

निर्दलीय प्रत्याशी ने लिखा, चुनाव विभाग से प्रत्येक प्रत्याशी को ये जानने का अधिकार है। चुनाव विभाग समाधान करें कि संसदीय क्षेत्र की प्रत्येक विधानसभा में कितने वोट डाले गये है उसका स्पष्ट आंकड़ा सार्वजनिक किया जाये। अगर आप ऐसा करने में असमर्थ है तो, पत्रकार परिषद के माध्यम से इसकी जानकारी तुरंत सार्वजनिक की जाये ।

Related posts