कल कांग्रेस को अलविदा, आज भाजपा में शामिल हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण

331 Views

 

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अशोक चव्हाण ने कहा ‘मैं ‘एक्स’ के जरिए बीजेपी में शामिल हो रहा हूं. बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) देवेंद्र फड़णवीस ने अशोक चव्हाण का पार्टी में स्वागत किया। ग़ौरतलब है कि अशोक चव्हाण ने कल ही कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। 

 

अशोक चव्हाण बीजेपी के लिए अहम

2024 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए, अशोक चव्हाण का भाजपा में प्रवेश उनके लिए एक बड़ा प्लस माना जा रहा है। क्योंकि अशोक चव्हाण बड़ा मराठा चेहरा हैं, उनके आने से मराठा वोट पार्टी के पक्ष में आ सकते हैं. अब उनकी विचारधारा सही है या नहीं यह तो चुनाव के नतीजे पर तय होगा. लेकिन अशोक चव्हाण के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस और भारत अघाड़ी को बड़ा झटका लगा है.

महाराष्ट्र कांग्रेस की बैठक आज

अशोक चव्हाण के इस्तीफे से महाराष्ट्र कांग्रेस को झटका लगा है. राजनीतिक हालात को देखते हुए पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने आज मुंबई में कांग्रेस नेताओं की एक अहम बैठक बुलाई है. अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद, देवेंद्र फड़नवीस ने दावा किया था कि कई और कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़ने की संभावना है। इसलिए कांग्रेस नेतृत्व में ख़राब माहौल है. इसीलिए महाराष्ट्र में पार्टी नेतृत्व ने आज बैठक बुलाई है.

Related posts