बेमौसम बारिश से हुए गोंदिया जिले के धान उत्पादक किसानों को नुकसान भरपाई दें सरकार- पूर्व पालकमंत्री डॉ. फुके

542 Views

 

भंडारा/गोंदिया। 29 नवंबर
हाल में विदर्भ के भंडारा और गोंदिया जिले में दो दिनों तक हुई बेमौसम बारिश से किसानों की खड़ी फसल और कटी फसल को भारी नुकसान हुआ है। दोनों जिलों के धान उत्पादक किसानों को शासन स्तर पर उचित मुआवजा मिलें इस हेतु आज मुंबई मंत्रालय में सरकार के समक्ष महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया गया।

इस बैठक के दौरान भंडारा-गोंदिया जिले के पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके के साथ गोंदिया के विधायक विनोद अग्रवाल उपस्थित थे।

पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार के समक्ष हाल ही में जारी बेमौसम बारिश से धान की पैदावार को बड़ी क्षति का मामला सरकार के समक्ष रखा।

श्री फुके ने कहा, धान उत्पादक किसानों की कटी फसल और खड़ी फसल को बेमौसम बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ है। वही किटजन्य की वजह से भी फसलें बर्बाद हुई है। सरकार ने किसानों के प्रति सकारात्मक रुख अपनाकर उन्हें नुकसान भरपाई जारी कर आर्थिक मदद देनी चाहिए।

किसानों के इस गंभीर मसले पर सरकार ने त्वरित संज्ञान लेते हुए बेमौसम बारिश से हुए फसलों के नुकसान पर तत्काल पंचनामे प्रस्तुत करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर नुकसानग्रस्त धान उत्पादक किसानों को मदद का आश्वासन देने पर पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके ने सरकार का आभार व्यक्त किया।

Related posts