सांसद पटेल के प्रयास: कल 1 दिसंबर से विमान सेवा पुनः शुरू, गोंदिया से हैदराबाद की उड़ेगी पहली उड़ान…

645 Views

 

गोंदिया।
फ्लाई बिग एयरलाइंस द्वारा केंद्र सरकार की “उड़ान’ योजना के तहत इंदौर गोंदिया और गोंदिया हैदराबाद विमान सेवा की शुरुवात 13 मार्च 2022 को की गई थी। परंतु इस कंपनी ने 5 माह विमान सेवा संचालित कर अगस्त माह में विमान के रखरखाव के नाम पर उड़ान सेवा बंद कर दी थी।

उड़ान सेवा बंद होने से गोंदिया जिले के एवं आसपास के जिलों के नागरिकों को बड़ा झटका लगा था। इस विमान सेवा को पुनः शुरू करने तथा मुंबई व पुणे के लिए विमान सेवा शुरू करने की मांग पूर्व केंद्रीय मंत्री व वर्तमान सांसद प्रफुल पटेल से बार बार की गई।

इस मांग पर सांसद प्रफ़ुल्ल पटेल ने जिले के नागरिकों को आश्वस्त किया था कि वे जल्द विमान सेवा की शुरुवात गोंदिया के बिरसी एयरपोर्ट से करेंगे।

सांसद श्री पटेल द्वारा विमान कंपनियों से बातचीत करने पर देश की बेहतर विमानन कंपनी इंडिगो ने इस क्षेत्र को अन्य शहरों से जोड़ने सहमति दर्शाकर पहली नियमित उड़ान सेवा गोंदिया से हैदराबाद के बीच शुरू करने की जानकारी देकर 1 दिसंबर से अपना शेड्यूल्ड जारी कर दिया।

सांसद प्रफुल पटेल की ओर से उनके प्रतिनिधि पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने कहा, 1 दिसंबर से पुनः बिरसी एयरपोर्ट से जिले वासियों की मांग पर हवाई सेवा प्रारंभ होने जा रही है। पहली उड़ान 1 दिसंबर को गोंदिया से 12.55 को हैदराबाद के लिए उड़ेगी जो दोपहर 2.55 को हैदराबाद पहुँचेगी।

उन्होंने कहा, इंडिगो की ये सेवा नियमित रहेगी तथा सांसद प्रफ़ुल्ल पटेल, गोंदिया से मुंबई, पुणे आदि शहरों हेतु भी उड़ान सेवा प्रारंभ करने प्रयासरत है। उन्होंने कहा, मुंबई एयरपोर्ट में जगह उपलब्ध न हो पाने के कारण ये सेवा वर्तमान में शुरु नही हो पा सकती, पर जल्द ही आने वाले साल तक, इन शहरों हेतु सेवा प्रारंभ करने सांसद पटेल प्रयासरत है।

Related posts