गोंदिया: शादी के नाम पर दूल्हे की डिमांड, बुलेट बाइक, सोने की बेसलेट और नकद 10 लाख रु…

1,008 Views

लडक़ी के पिता ने दहेज लोभी दूल्हे के खिलाफ दर्ज कराया मामला..

क्राइम रिपोर्टर। 24 अक्तूबर
गोंदिया। इतने सारे कड़े कानून और समाज में बेहतर बदलाव के बाद भी दहेज प्रथा और लोभ अभी भी खत्म नही हुआ है। समाज में आज भी ऐसे लोभी और लालची लोगो के कारण समाज बदनाम हो रहा है। हाल ही में एक मामला जिले के तिरोडा थाना में एक पीड़ित पिता द्वारा दर्ज किया गया है।
तिरोडा पुलिस थाने में दर्ज फिर्यादि आनंदराव मार्कण्ड राहंगडाले 52 वर्ष निवासी पोस्ट गांगला तहसील तिरोड़ा की शिकायत अनुसार दिनांक 19 जून 2023 से 23 अक्तूबर 2023 के दौरान फिर्यादि की बेटी की शादी आरोपी से जुड़कर 28 जून 2023 को साक्षगंध कार्यक्रम किया गया। साक्षगंध में शालमुंदी, श्रीफल देकर शादी फिक्स कर दी गई।
इस दौरान आरोपी दूल्हे ने फिर्यादि की लड़की से कहा कि, ” अगर मेरे साथ शादी करनी है तो” तू अपने माँ-बाप से बोल दहेज में एक बुलेट बाइक, सोने का बेसलेट, 10 लाख रुपये नकद और शादी लॉन में कराए, अन्यथा मैं शादी नही करूंगा।
दूल्हे की इस दहेज लोभी डिमांड पर लड़की ने पिता से सच्चाई बतायी जिसके बाद पिता ने ऐसे दहेज लोभियों को सबक सिखाने तिरोडा थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई।
पुलिस ने इस गंभीर मामले पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी के खिलाफ धारा 4  दहेज प्रतिबंधक कानून अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Related posts