बाहेकर हॉस्पिटल में “इनोवेटिव फिजियो वेलनेस सेंटर” की शुरुआत..स्वास्थ्य देखभाल के लिए एक व्यापक और एकीकृत दृष्टिकोण

296 Views
प्रतिनिधि। 28 अगस्त
गोंदिया। बाहेकर हॉस्पिटल ने एक बार फिर फिजियो वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करके असाधारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। सम्मानित वरिष्ठ सलाहकारों के नेतृत्व में डॉ. दीपक बाहेकर एवं डॉ. अलका बाहेकर, के सामाजिक सेवा के दायित्व संकल्प के तहत यह नया केंद्र, अस्पताल के लिए एक और महत्वपूर्ण मिल का पत्थर है।
फिजियो वेलनेस सेंटर के शुभारंभ अवसर पर क्षेत्र के 150 से अधिक उत्साही लोग उपस्थित थे, जो इस नवीन प्रयास के लिए समुदाय की प्रत्याशा को दर्शाता है।
डॉ. दीपक बाहेकर, डॉ. अलका बाहेकर और चिकित्सा विशेषज्ञों की एक समर्पित टीम के नेतृत्व में, फिजियो वेलनेस सेंटर स्वास्थ्य देखभाल के लिए एक व्यापक और एकीकृत दृष्टिकोण प्रदान करने का वादा करता है।
टीम में एक उल्लेखनीय योगदान डॉ. रुचिता सोनछात्रा, कार्डिएक रिहैबिलिटेशन में अपनी विशेषज्ञता के साथ कार्डियोरेस्पिरेटरी फिजियोथेरेपी में प्रशिक्षित हैं। उनकी विशेषज्ञता केंद्र की पेशकशों में एक महत्वपूर्ण आयाम जोड़ती है। सेंटर का दृष्टिकोण समग्र है, जो एक सहयोगात्मक और सर्वांगीण स्वास्थ्य सेवा अनुभव बनाने के लिए वरिष्ठ चिकित्सकों, हृदय रोग विशेषज्ञों, स्त्री रोग विशेषज्ञों, फिजियोथेरेपिस्ट, आहार विशेषज्ञों और दंत चिकित्सकों को एक साथ लाता है।
यह एकीकृत दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि हृदय रोग, स्त्री रोग संबंधी मुद्दों, प्रसूति संबंधी आवश्यकताओं और बुजुर्ग रोगियों सभी को प्रभावी ढंग से इलाज किया जाता है। केंद्र का एक मुख्य आकर्षण हृदय पुनर्वास के लिए समर्पित और अच्छी तरह से सुसज्जित क्षेत्र है।
प्रत्येक रोगी को उनकी विशिष्ट बीमारी और शारीरिक क्षमताओं के अनुरूप एक व्यक्तिगत व्यायाम कार्यक्रम प्राप्त होगा। किसी भी अप्रत्याशित आपात स्थिति से निपटने के लिए दवाओं, डिफाइब्रिलेटर और कार्डियक मॉनिटर के साथ आपातकालीन ट्रॉलियों सहित प्रशिक्षित कर्मचारी और आवश्यक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध होंगे।
आहार विशेषज्ञ हर्षल पारधी मैम स्वीकार्यता बढ़ाने के लिए क्षेत्र के लिए विशिष्ट व्यंजनों के साथ व्यक्तिगत आहार योजना की योजना बनाएंगी।
स्तनपान, व्यायाम, आहार और उचित मुद्रा जैसे मुद्दों पर व्यापक उपचार के साथ केंद्र की सेवाएं शारीरिक स्वास्थ्य से परे फैली हुई हैं। इसके अतिरिक्त, प्रसवपूर्व और प्रसवोत्तर रोगियों के लिए विशेष ध्यान कार्यक्रम उपलब्ध हैं। डॉ. गार्गी बाहेकर ने बाहेकर अस्पताल में व्यापक महिला स्वास्थ्य मूल्यांकन में एक नया आयाम जोड़ा है।
बाहेकर अस्पताल ने पिछले 40 वर्षों से लगातार उन्नत और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान की हैं। उनकी विशेषज्ञता ओपन-हार्ट प्रक्रियाओं सहित जटिल सर्जरी से लेकर विभिन्न चिकित्सा क्षेत्रों में फैली हुई है, जिसका नेतृत्व डॉ. निकुंज पवार, नागपुर के वरिष्ठ कार्डियक सर्जन। अस्पताल की प्रतिबद्धता डॉ.अनुराग बाहेकर और डॉ. मनीष चोखंड्रे, के समर्पित प्रयासों से और भी स्पष्ट होती है।   जिन्होंने पिछले दो वर्षों में हृदय संबंधी 500 से अधिक बाल रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया है।
सामुदायिक कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, बाहेकर अस्पताल क्षेत्र की वंचित आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य सेवा अभियान के तहत सामाजिक और चिकित्सा पहल भी संचालित करता है।
बाहेकर फिजियो वेलनेस सेंटर समुदाय की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विशेषज्ञता, नवाचार और करुणा के संयोजन के साथ स्वास्थ्य देखभाल उत्कृष्टता की आधारशिला बनने के लिए तैयार है। डॉ. दीपक बाहेकर, डॉ. अलका बाहेकर, डॉ. अनुराग बाहेकर, डॉ. गार्गी बाहेकर, डॉ. कंचन भोयर, डॉ. रुचिता सोनछत्रा, दि. हर्षल पारधी, डॉ. सोनल अग्रवाल(Dentist) केंद्र के संचालन की देखरेख करेंगी और शीर्ष स्तर की देखभाल और कल्याण सेवाएं सुनिश्चित करेंगी।

Related posts