गोंदिया: पूजारीटोला के 13, धापेवाड़ा डेम के 23 गेट ओपन, नदी किनारे के गांवों को अलर्ट..

1,026 Views
प्रतिनिधि। 16 जुलाई
गोंदिया। पिछले 4 दिनों से जारी लगातार बारिश के कहर से नदी-नाले, तालाब और जलाशय लबालब हो गये है। अनेक गाँवों में बाढ़ के हालात है वही शहर भी जलमग्न हो गया है। बड़े जलाशयों में जलस्तर बढ़ने से उन्हें नियंत्रित करने पानी छोड़ा जा रहा हैं। जल की निकासी जारी होने से नदी, नहरों का जलस्तर बढ़ गया है। ऐसे में जिला प्रशासन ने नदी किनारे के गांव के लोगों को सतर्कता का इशारा देकर उफनते नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है।
आज 16 जुलाई को गोंदिया जिले के सालेकसा तहसील अंतर्गत पूजारीटोला जलाशय के 13 गेट 0.30 मीटर तक खोले गए है, जिससे 280 क्यूमेक (9900 क्यूसेक) पानी छोड़ा का रहा है। वर्तमान में पूजारीटोला जलाशय 78.69 प्रतिशत तक भर चुका है। इसी तरह तिरोडा तहसील स्थित धापेवाड़ा जलाशय में जलस्तर को नियंत्रित करने जलाशय के 23 गेट ओपन किये गए है।
जलाशयों से जल के विसर्ग होने पर नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। ऐसे में खतरे की स्तिथि निर्माण हो सकती हैं। ऐसे हालात में कोई भी नदी, नालों के किनारे न जाने हेतु जिला प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है।
खतरों की जगहों से, सेल्फी पॉइंट पर सावधानी बरतें-एसडीओ पाटील
गोंदिया की उपविभागीय अधिकारी पर्वणी पाटील ने कहा, नागरिक जलस्त्रोतों से दूरी बनाएं रखें। पर्यटन स्थल पर जाने पर सावधानी बरतें। खतरों की जगह पर उतार-चढ़ाव न करें। घाटों व सेल्फी पोइंट पर सतर्क रहें। इसके साथ ही गोंदिया तहसल में बाढ़ के हालातों पर मदद जारी करते हुए एसडीओ पाटील ने आपात स्थिति से निपटने नम्बर जारी किया है। मदद के लिए नजदीकी पुलिस स्टेशन या  07182-236789 पर फोन कर मदद मांग सकते है।

Related posts