पोस्टर छाप गोंदिया में जिलाधिकारी के निर्देश पर चली होर्डिंग, फ्लेक्स, बैनर हटाओं मुहिम

1,268 Views

पूरे शहर में अनाधिकृत रूप से लगाएं गए 120 होर्डिंग, फ्लेक्स, बेनर हटायें गए…

प्रतिनिधि।
गोंदिया। सुंदर शहर को बदरंग करती पोस्टर नगरी गोंदिया को सुंदर करने का बीड़ा अब जिलाधिकारी मीणा के निर्देश पर नगरपालिका व पुलिस विभाग द्वारा किया जा रहा है।
   पूरे शहर में जहा देखों वहां नेताओं से लेकर अनेक लोगो ने विज्ञापन के तौर पर अपने बड़े बड़े होर्डिंग, फ्लेक्स, बैनर अनाधिकृत रूप से लगा रखे है। ये पोस्टर छाप महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी घेर लेते है। इन पोस्टर छापों ने पूरे शहर में बेनर, फ्लेक्स लगाकर शहर को बदरंग कर दिया है। इसी पोस्टरों को देखकर जिलाधिकारी दीपककुमार मीणा ने नगरपालिका को निर्देशित किया कि शहर में लगे अनाधिकृत पोस्टरों को हटाने की कार्रवाई की जाए।
   जिलाधिकारी के आदेश मिलते ही सार्वजनिक, शासकीय, बिजली के खंभों व निजी जगहों पर लगे करीब 120 होर्डिंग, फ्लेक्स, बैनर निकालने की कार्रवाई 12 दिसम्बर को रात्रि 8 बजे से की गई।
नगर परिषद, पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, महावितरण विभाग, सार्वजनिक बांधकाम विभाग ने संयुक्त कार्रवाई कर सरकारी रेस्ट हाउस से लेकर पाल चौक, वहां से कुड़वा नाका, नाके से बालाघाट टी पॉइंट, पॉइंट से नेहरू चौक, नेहरुचौक से जयस्तंभ चौक होते हुए फुलचुर नाके तक कार्रवाई की।
  इस कार्रवाई के दौरान उपविभागीय अधिकारी सुभाष चौधरी, अपर तहसीलदार खड़तकर, नगर परिषद मुख्याधिकारी करणकुमार चौहान, रामनगर पुलिस निरीक्षक प्रमोद घोंगे, सिटी पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक सपाटे, यातायात पुलिस निरीक्षक तायड़े व कर्मचारी उपस्थित थे।
नगर परिषद ने सभी से आव्हान किया है कि वे निजी, सरकारी व सार्वजनिक जगहों पर अवैध रूप से होर्डिंग, फ्लेक्स बेनर ना लगाए। नप प्रशासन द्वारा निर्धारित जगहों पर ही मंजूरी लेकर लगाए। ऐसा ना करने पर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts