विधानसभा चुनाव में “काले धन” पर आयकर विभाग की पैनी निगाहे..

507 Views
 

गोंदिया. : हाल ही में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की गई है. इसके मुताबिक, राज्य में 20 नवंबर 2024 को मतदान होगा और चुनाव नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक व्यवस्था भी तैयार कर ली गयी है और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने का प्रयास किया जा रहा है.

नागपुर में आयकर उप निदेशक (जांच) अनिल खडसे ने बताया कि भारत सरकार का आयकर विभाग भी महाराष्ट्र चुनाव के मद्देनजर तैयार है और अंतरिम अवधि के दौरान काले धन के लेनदेन पर कड़ी नजर रखेगा ।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान काले धन के लेनदेन को रोकने के लिए नागरिकों को आयकर विभाग की मदद करने का आव्हान किया गया है। यदि नागरिकों को चुनाव में इस्तेमाल किए गए काले धन, नकदी के वितरण, नकदी की आवाजाही आदि जैसी संदिग्ध चीजें मिलती हैं, तो उन्हें बिना किसी हिचकिचाहट के आयकर विभाग से संपर्क करना चाहिए  श्री खडसे ने कहा कि संबंधित जानकारी देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जायेगी .

विदर्भ , मराठवाड़ा और उत्तरी महाराष्ट्र के नागरिकों को आयकर विभाग को सूचित करने के लिए टोल-फ्री नंबर 1800-233-0356 पर संपर्क कर सकते है।  किसी घटना की तस्वीरें , वीडियो आदि। सूचना भेजने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9403390980 उपलब्ध कराया गया है । इसके अलावा उक्त टेक्स्ट nagpur.addldit.inv@incometax.gov.inया

nashik.addldit.inv@incometax.gov.in मेल आईडी पर भी मेल किया जा सकता है ।

Related posts