पैगंबर हजरत मोहम्मद पर विवादित बयान से आक्रोशित हजारों मुस्लिम बंधु उतरे सड़कों पर..

615 Views

 

रामगिरी महाराज की तत्काल गिरफ्तारी को लेकर, शहर पुलिस थाने में दिया निवेदन..

गोंदिया(23अगस्त)। इस्लाम के आखरी पैगंबर एवं पूरी दुनिया में शांति व अमन के संदेश के लिए सच्चे उद्धारक हजरत मोहम्मद साहब के जीवन चरित्र पर उंगली उठाकर विवादित बयान देने तथा मुस्लिम समाज की आस्था को ठेस पहुँचाने वाले रामगिरि महाराज की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज जुमे की नमाज के बाद हजारों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एकत्रित होकर आक्रोश व्यक्त किया और शहर का भ्रमण कर शहर थाने में निवेदन देकर तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

मुस्लिम जमात गोंदिया के आव्हान पर एकत्रित हुए हजारों मुस्लिम बंधु आजाद लाइब्रेरी परिसर पर इकट्ठा हुए। यहां से कथित रामगिरि महाराज के विरुद्ध हाथों में तख्ती, फलक लेकर तथा गिरफ्तारी की मांग को लेकर आवाज बुलंद कर नारे लगाते हुए मुस्लिम भाइयों ने शहर के खोजा मस्जिद, श्री टॉकीज चौक, मुख्य बाजार मेन लाइन, गोरेलाल चौक, दुर्गाचौक, इसरका मार्केट, चांदनी चौक, नगर परिषद रोड, गांधी प्रतिमा, प्रभात टॉकीज, जयस्तंभ चौक, आंबेडकर चौक, नेहरू चौक, गोरेलाल चौक से पुलिस थाने में जाकर एक निवेदन शहर थानेदार को सौंपकर विरोध प्रकट किया व कथित रामगिरि महाराज को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की।

मुस्लिम समुदाय का कहना है कि, कथित रामगिरि महाराज ने पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के बिना जीवन चरित्र को जाने उनपर अपशब्द कहे, उनके चरित्र पर उंगली उठाई है। हम अपने पैंगबर की गुस्ताखी कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। रामगिरि महाराज जैसे लोग इस कौमी एकता के देश में जहर घोलकर समूहों के बीच दुश्मनी व नफरती बीज बो रहे है। वे देश की शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर समाज में उन्माद पैदा कर रहे है।

मुस्लिम समुदाय ने कहा, हम डॉ. बाबा साहब आंबेडकर के संविधान पर चलने वाले लोग है। हम देश के न्यायव्यवस्था पर अमल करने वाले लोग है। ऐसे लोग उन्मादी जहर का प्रचार कर समाज को भड़काने का प्रयास कर रहे है जिनकी तत्काल गिरफ्तारी सरकार के माध्यम से होनी चाहिए।

बता दें कि नासिक जिले में सिन्नर तालुका के शाह पंचाले गांव में एक धार्मिक आयोजन के दौरान रामगिरी महाराज ने कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद मुस्लिम समुदाय ने आक्रोशित होकर रामगिरी महाराज को गिरफ्तार करने की आवाज़ उठाई।

निवेदन देने वालों में मुस्लिम जमात गोंदिया के बैनर तले सभी मस्जिदों के इमाम, सदर, अनेकों मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारी व हजारों मुस्लिम बंधुओं की उपस्थिति रही।

Related posts