जो कहा, वो किया…सांसद प्रफुल पटेल ने दो दिन में उपलब्ध कराएं भंडारा में रेमडीसिविर इंजेक्शन

730 Views

 

गोंदिया में भी जल्द देंगे रेमडीसिविर इंजेक्शन.. हर स्तर पर कटिबद्ध होकर करेंगे कार्य-  सां. प्रफुल पटेल
प्रतिनिधि।
भंडारा/गोंदिया। पिछले दो माह में एकाएक भंडारा और गोंदिया जिले में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या एवं मृत्यु के मामलों को लेकर गंभीर सांसद प्रफुल पटेल दोनों जिलों के बिगड़ते हालातो पर नजर रख रहे थे। दो दिन पूर्व ही 24 सितंबर को उन्होंने दोनों जिलों में कोरोना के बिगड़ते ताज़ा हालातो से रूबरू कराने और व्यवस्था को सुधारित कराने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, स्वास्थ्य शिक्षण मंत्री अमित देशमुख और गृहमंत्री अनिल देशमुख के साथ दौरा कर भंडारा और गोंदिया जिले में कोविड की स्थिति का जायजा लेकर जिलाधिकारीयों सहित सभी स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक की थी। उस बैठक के दौरान ही कई महत्वपूर्ण निर्णय लेकर उसे लागू किये गए वही कई उपाय योजना के तहत कार्य करने के निर्देश दिए गए।
इसी दौरान संक्रमितों के इलाज के लिए महत्वपूर्ण रेमडिसिवीर इंजेक्शन की कमी होनी की जानकारी सामने आयी थी। सांसद प्रफुल पटेल ने उसी दौरान दोनों जिलों में 500 इंजेक्शन जिलाधिकारी के मार्फ़त उपलब्ध कराने की घोषणा की थी।
   इसी घोषणा के तहत पहले चरण में आज 26 सितंबर को रेमडीसिविर के करीब 250 इंजेक्शन जिलाधिकारी के माध्यम से जिला सामान्य रुग्णालय भंडारा को उपलब्ध कराए गए। दूसरे चरण में ये इंजेक्शन गोंदिया जिले को भी एक-दो दिन में उपलब्ध कराए जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।
सांसद पटेल द्वारा दो दिन में ही इंजेक्शन की आपूर्ति कराने एवं मंत्रियों को लाकर स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के जो सरहानीय कार्य किये गए उसका दिल खोलकर स्वागत किया जा रहा है। श्री पटेल ने ये भी कहा कि वो इस संकट के दौर में इससे निपटने दोनों जिलों के नागरिकों के साथ ततपरता से खड़े है और हर स्तर पर मदद हेतु कटिबद्ध है।
    आज भंडारा में इंजेक्शन उपलब्ध कराने के दौरान राकांपा जिला अध्यक्ष नानाभाऊ पंचबुद्धे, पूर्व सांसद मधुकर कुकड़े, राज्य महासचिव धनंजय दलाल, यशवंत सोनकुसरे, एड. विनय मोहन पशीने, राजाभाऊ राउत, जिलाध्यक्ष नागपुर, पवन राउत, संतोष महाजन, हेमंत महाकालकर, गणेश चौधरी, मुन्ना ठाकुर आदि उपस्थित थे।

Related posts