कश्मीर मैराथन-‘द ऑटम रेस’ में भाग लेने, धावकों के लिए सुनहरा अवसर..

119 Views

   गोंदिया , 4 सितंबर: जम्मू-कश्मीर सरकार 20 अक्टूबर 2024 को ‘ कश्मीर मैराथन-द ऑटम रेस ‘ का आयोजन कर रही है । इसे दो भागों में बांटा गया है, कुल 42 किमी की दूरी की फुल मैराथन और 21 किमी की दूरी की हाफ मैराथन। इस मैराथन को एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन (एआईएमएस) द्वारा मान्यता प्राप्त है , जिससे यह मैराथन एक अंतरराष्ट्रीय मानक बन गया है।

मैराथन के विजेताओं को उचित पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। मैराथन में मुख्य विजेता के लिए 25 लाख रुपये का पुरस्कार है और विभिन्न अन्य श्रेणियों में 56 आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे । हाफ मैराथन के लिए पुरस्कार राशि 15 लाख रुपये है और यह पुरुष और महिला समूहों के लिए अलग-अलग दी जाएगी।

इसके अलावा, मैराथन के सुचारू संचालन के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। धावकों के लिए भाग लेने के लिए जानकारी , पंजीकरण शुल्क , दौड़ संबंधी दिशानिर्देश , रूट मैप और अन्य सभी संबंधित जानकारी वेबसाइट www.kashmirmarathon.jk.gov.in पर उपलब्ध है ।

इन आयोजनों के लिए धावकों के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 5 सितंबर 2024 है । जिला खेल अधिकारी नंदा खुरपुडे ने अपील की है कि राज्य और जिले के धावक ‘ कश्मीर मैराथन-द ऑटम रेस ‘ में अधिक से अधिक भाग लें.

Related posts